Categories: CricketSports

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खिलाड़ी एक साथ ज्यादा नहीं खेल पाएंगे ये सलाह हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दी है

Published by
Share

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को स्वीकार किया कि भारतीय खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप से पहले ग्रुप में खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे और कहा कि जून में होने वाले प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले उन्हें मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है। अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज विश्व कप से पहले भारत की आखिरी टी20 सीरीज होगी।

इस संदर्भ में द्रविड़ ने कहा कि टीम का चयन करते समय प्रबंधन को थोड़ा आईपीएल 2024 पर भी निर्भर रहना होगा। द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”पिछले टी20 विश्व कप (2022) के बाद हमने वनडे विश्व कप को प्राथमिकता दी, लेकिन उसके बाद हमारे पास ज्यादा टी20 मैच नहीं हैं.”

उन्होंने कहा, ”यह टी20 वर्ल्ड कप इस मायने में थोड़ा अलग है कि इसकी तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं है. हमें उपलब्ध क्रिकेट और कुछ हद तक आईपीएल पर निर्भर रहना होगा।

द्रविड़ ने इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों को उन परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने की जरूरत है जहां उनके पास सामूहिक रूप से खेलने का समय नहीं है। उन्होंने कहा, “हमारे पास एक साथ खेलने के ज्यादा मौके नहीं होंगे, इसलिए हमें इस पर काम करना होगा।” आपको बस अनुकूलन करने और लचीला होने की जरूरत है। वनडे विश्व कप से पहले हमारी अच्छी तैयारी थी। पिछले टी20 विश्व कप से पहले भी हमने एक समूह के रूप में एक साथ कई मैच खेले थे. हो सकता है कि इस बार हमारे पास उतने मैच न हों, लेकिन जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे यह सब अनुकूलन के बारे में है।”

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा जैसे कुछ प्रमुख खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे. द्रविड़ ने कहा कि क्रिकेट मैचों की संख्या को देखते हुए खिलाड़ियों को आराम देना जरूरी है।

उन्होंने कहा, ”सभी खिलाड़ियों के लिए हर समय खेलना असंभव है, खासकर उन खिलाड़ियों के लिए जो तीनों प्रारूपों में खेलते हैं। हमें जो महत्वपूर्ण है उसे प्राथमिकता देनी चाहिए।” भारत के मुख्य कोच ने कहा, ”इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज को ध्यान में रखते हुए, बुमराह, सिराज और जडेजा इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। “हमने पिछले दो वर्षों में थोड़ा रोटेशन किया है।”

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More