• Sat. Dec 10th, 2022

‘वह एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहा है…’ सूर्या की इनिंग देख घबरा गया ऑस्ट्रेलियाई खेमा

सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छाए हुए हैं। हाल ही में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप में सूर्या ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने न्यूजीलैंड में उसी फॉर्म को आगे बढ़ाया है और टी 20 में अपना दूसरा शतक लगा दिया। सूर्यकुमार एक बार फिर मुश्किल वक्त में आए और टी20 में अपना दूसरा शतक पूरा किया।

माउंट माउंगानुई में लगाया शतक

वेलिंगटन में बारिश के बाद सूर्यकुमार ने माउंट माउंगानुई में सिर्फ 51 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाए। जिससे भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों के शानदार अंतर से हरा दिया। 217.65 की स्ट्राइक-रेट पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने पारी में ग्यारह चौके और सात छक्के लगाए। उनको दुनिया भर के क्रिकेटरों से प्रशंसा मिल रही है।

‘यहां क्या चल रहा है?’

मैक्सवेल ने एक वाकया साझा करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि खेल चल रहा था। लेकिन बाद में मैंने स्कोरकार्ड की जांच की, एक स्क्रीनशॉट लिया और इसे सीधे फ़िंची (एरोन फ़िंच) को भेजा और कहा, ‘यहां क्या चल रहा है? वह पूरी तरह से अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहा है!.

‘हमारे पास कोई भी नहीं है जो उसके करीब है’

उन्होंने कहा “अगली बार मैंने पारी का पूरा रिप्ले देखा और शर्मनाक बात यह है कि वह हर किसी की तुलना में बहुत बेहतर है। यह देखना लगभग कठिन है। हमारे पास कोई भी नहीं है जो उसके करीब है। सूर्यकुमार यादव इसे इस तरह से कर रहे हैं। उनका खेलना का अंदाब हमसे अलग है। वह एक तरफ हटकर बल्ले के बीच में मार रहा है, 145 पर गेंदबाजी करने वाले को स्वीप करने का फैसला कर रहा है। वह कुछ ऐसे हास्यास्पद शॉट्स खेल रहा है जो मैंने कभी देखे हैं और वह इसे लगातार आराम से कर रहा है।

मैक्सवेल ने पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार की पारी के बारे में भी बात की जिसे भारत ने पांच विकेट से गंवा दिया था। टॉप ऑर्डर के पतन के बाद सूर्यकुमार की 40 गेंदों में 68 रन की पारी ने भारत को बोर्ड पर एक सम्मानजनक 133/9 करने में मदद की।