• Fri. Jan 27th, 2023

‘उनका आत्मविश्वास चेहरे पर झलकता है’ दिनेश कार्तिक के मुताबिक ये खिलाड़ी बन सकता है अगला विराट कोहली

BySumit Kumar

Dec 9, 2022

बांग्लादेश टूर पर गई टीम इंडिया को एक के बाद एक झटके लग गए हैं। बुधवार को मीरपुर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया 5 रन से मैच हार गई। इस मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने सीरीज भी गंवा दी है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश 2-0 से आगे हो गई है। इस मैच के बाद टीम की हर तरफ आलोचना हो रही है वहीं भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने हार के बावजूद श्रेयस अय्यर की पारी की सराहना की है और उन्हें अगला विराट कोहली भी बताया है।

श्रेयस अय्यर ने खेली दमदार पारी दिनेश कार्तिक हुए फैन

दरअसल दूसरे वनडे में जहां एक तरफ भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज फेल रहे वहीं दूसरी तरफ अय्यर ने 82 रनों की पारी खेली जिसकी हर तरफ सराहना हो रही है। अय्यर लंबे समय से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अब तक इस साल 700 से भी ज्यादा रन बना लिए हैं। अय्यर की इस पारी के बारे में क्रिकबज से बोलते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि जिस तरह से वह पिछले कुछ समय से खेले हैं वह शानदार रहा है। उसने इस साल 700 से अधिक रन बनाए हैं और आप आत्मविश्वास देख सकते हैं। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट उसके लिए कुछ ठीक है, वह इस तथ्य को पसंद करता है कि वह कुछ गेंदें ले सकता है और फिर लॉन्च करना शुरू कर सकता है।

वो लगभग टीम को जीत की ओर ले गए थे- कार्तिक

वहीं मैच में श्रेयस अय्यर की दमदार पारी को लेकर कार्तिक आगे भी तारीफ करते हैं और ये तक कह देते हैं कि वो मैच को लगभग जीता ही देते। वे ये भी कहते हैं कि एकतरफ जहां विकेट गिर रहे थे अय्यर ने अपना छोर संभाले रखा था। उन्होंने कहा कि वह लगभग भारत को एक ऐसी जगह ले गए जहां – मुझे लगता है कि यह सुरक्षित था लेकिन अगर आप एक खिलाड़ी के रूप में अपना नाम बनाना चाहते हैं, तो आप ऐसा नाम बनाना चाहते हैं जो विराट कोहली ने वर्षों में किया है। इन मैचों में आप चाहते हैं कि 120-130 नाबाद रन बनाकर वापस लौटें, यह बड़ा अंतर है।’