राशिफल के अनुसार कल यानि 22 जनवरी 2024, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन वृषभ राशि वालों के दफ्तर में कल का दिन बहुत ही खुशनुमा दिखने वाला है, कल सिंह राशि वाले कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. सभी राशि के लोगों के लिए सोमवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष राशि- कल का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके दफ्तर में बहुत ही उम्मीद से भरा रहेगा. कल आपकी आय मे बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कामों में आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है इससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा और आपकी

आर्थिक बढ़ोतरी के कारण आपका व्यापार और अधिक विकसित हो सकता है. कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आपके परिवार में कल के लिए अतिथि का आगमन हो सकता है. कल आप सरकारी कामों में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें  अन्यथा,   आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.   कल आप अपने जीवन साथी से किसी भी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े.  प्यार के साथ रहे. कल आप अपने घर में राम जी के मंदिर के बनने के उपलक्ष में दीपक जला सकते हैं और मिठाइयां बाट कर खुशी मना सकते हैं.

वृषभ राशि- कल के दिन आपके मन में बहुत अधिक उत्साह रहेगा,  लेकिन कल आपको आपकी नौकरी के चक्कर में आपके दफ्तर में आपको बहुत अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.  परंतु आप सभी चुनौतियों को आसानी से पूरा कर पाएंगे.  कल आपके परिवार में आपके आर्थिक खर्चे बहुत अधिक बढ़ सकते हैं.  आप थोड़ा अपना हाथ खींच कर चले अन्यथा,  आप व्यर्थ में अपना धन व्यर्थ कर सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा. परंतु आप अपने विरोधियों से थोड़ा सा सावधान रहे.  वह आपको किसी प्रकार का कोई नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं.अपने ग्रहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए बहुत अधिक प्रयासरत नजर आएंगे. प्रेमी जातकों की बात करें तो प्रेम जीवन  बिताने वाले लोगों के लिए कल का दिन बडा ही खुशनामा रहेगा.  आप अपने प्रेमी के साथ बड़ा ही आनंद के साथ समय बिताएंगे.  कल आप राम जी का मंदिर बनने व प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव के उपलक्ष में घर में पकवान बनाकर और मिठाइयां बाटकर खुशी मना सकते हैं.

मिथुन राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आप को आपके दफ्तर में बहुत अधिक सम्मान की प्राप्ति होगी इससे आपका मन बहुत ही हर्ष से भरा रहेगा.  आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें, आप भोजन सही समय पर खाएं तथा सही मात्रा में खाएं और सही तरीके से करें, बाहर की चीज खाने का परहेज करें अन्यथा. आपका स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है.

कल आप काम के मामले में बहुत अधिक भाग्यशाली रहेंगे. व्यापार के मामले में भी आपको उन्नति मिल सकती है. व्यापार आपका बहुत अधिक अच्छा चलेगा. आपको आपकी व्यापार में आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं. कल आपके पारिवारिक रिश्तों में बहुत अधिक गहराइयां बढ़ेंगी. आपके परिवार का माहौल बहुत अधिक अच्छा रहेगा.  राम मंदिर बनने के उपलक्ष में आप बहुत खुशियां मना सकते हैं.  अपने परिवार के साथ आप मंदिर में जाकर राम जी के दर्शन कर सकते हैं और मंदिर की साफ सफाई इत्यादि भी कर सकते हैं. राम जी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी.

कर्क राशि- आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आप अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें. सर्दी अधिक होने के कारण आप खांसी जुकाम इत्यादि में से परेशान हो सकते हैं. इसलिए आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और डॉक्टर से सलाह लेकर दवाइयां खाएं.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में कल आपको किसी समस्या का समाधान करना पड़ सकता है जिससे आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे और वह आपके कार्य की सराहना भी करेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक स्थिति आपकी थोड़ी सी परेशानी वाली रहेगी.

आपको आपके व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.  प्रेमी जातकों की बात करें तो कल आपका प्रेम मध्यम रहेगा.  आप अपने प्रेमी के साथ कही बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं.  परंतु आप यात्रा के दौरान सावधान रहेअन्यथा आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  कल आप राम मंदिर बनने के उपलक्ष में अपने घर में दीपक जलाकर खुशियां मना सकते हैं और और घर में राम जी की आरती अपने परिवार के साथ करके अपनी खुशी और अधिक जाहिर कर सकते हैं.

सिंह राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल का दिन आपके लिए कोई नया समाचार लेकर आएगा. कल आपके खर्चे बहुत अधिक बढ़ सकते हैं.  परंतु आपके मन में किसी बात को लेकर बहुत अधिक आशा और उल्लास बना रहेगा. आप अपनी सूझबूझ से अपने खर्चों को कंट्रोल में कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा. आपको थोड़ा सा परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपनी नौकरी में थोड़ी सी सावधानी बरते,

अपने विरोधियों से थोड़ा सा सावधान रहेंगे वे आपको किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. कल आप राम मंदिर के उपलक्ष में बहुत अधिक खुशियां मना सकते हैं. अपने परिवार के साथ मिलकर राम जी की आरती करके और मिठाइयां बाटकर दीपोत्सव मना सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल व्यापार को बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति हो सकती है और आपका व्यापार अच्छा चल सकता है.  आप अयोध्या मे मंदिर बनने की खुशी में अपने घर मेंदीप जला सकते हैं और नए-नए पकवान बनाकर ख़ुशी मना सकते हैं.

कन्या राशि- अपने दिन को बहुत अधिक बेहतरीन बनाने में किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में किसी भी प्रकार की कोई  बेकार की बात में अपना ध्यान ना लगाये, काम से काम रखे अन्यथा, आप अपने काम से भटक सकते हैं और आपको अपने अधिकारियों की डांट खानी पड़ सकती है,  इसलिए आप थोड़ा सा ध्यान रखें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप यदि पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आपका पार्टनर आपका पूरा सहयोग करेगा और

आपका व्यापार बहुत अधिक तरक्की भी कर सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने करियर को बनाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें आपको सफलता की प्राप्ति तभी होगी.  आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा.  आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा.  थोड़ा सा सर्दी से बच कर रहे.  ज्यादा सर्दी के कारण आपका गला खराब हो सकता है. कल आप अपने परिवार के साथ राम जी की आरती करें, नए-नए पकवान बनाकर अपने परिवार के साथ में कल के दिन को सेलिब्रेट करें.  राम मंदिर बनने की खुशी में दीपक अवश्य जलाएं.

तुला राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. कल नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आप अपने सभी कार्यों को बहुत अधिक आसानी से कर पाएंगे. आपको मजबूत बनाने में आपका भाग्य आपकी बहुत अधिक सहायता करेगा. युवा जातकों की बात करे तो कल आप जो भी कार्य करना चाहेंगे, उन्हें उसमें सफलता अवश्य मिलेगी,  लेकिन आप अपने ध्यान को एकाग्र करके ही किसी काम को करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन बढ़िया रहेगा. आप अपने व्यापार में यदि किसी प्रकार का हेर फेर करना चाहते हैं

तो आपको सफलता की प्राप्ति अवश्य होगी. प्रेमी जातकों की बात करें तो प्रेमी जातक कल अपनी और अपने प्रेमी के बीच में चल रही नोक झोक को दूर करने का प्रयास करेंगे और आप कामयाब भी रहेंगे. कल आप अयोध्या में जाकर अपने परिवार के साथ राम लला के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त कर सकते हैं. यह अपने घर पर ही रहकर राम मंदिर के निर्माण में कोई बड़ा योगदान दे सकते हैं और नए-नए पकवान बनाकर अच्छे कपड़े पहन कर खुशियां मना सकते हैं.

वृश्चिक राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.  आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होकर आपका प्रमोशन कर सकते हैं इससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे और आपके परिवार में बहुत अधिक खुशी का माहौल रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने की बातों पर अधिक जोर दे.  बेकार की बातों में ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं.  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, किसी भी प्रकार की कोई गलत बात ना करें, नहीं तो सामने वाले को आपकी बात पूरी लग सकती है.

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा .  आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा. प्रेमी जातकों की बात करें तो प्रेमी जातक अपने साथी के साथ में अधिक रोमांचक दिन बिताएंगे.  युवा जातकों की बात करें तो कल आप अपने लिए कुछ समय निकाले तथा अपने करियर की ओर अधिक ध्यान दें. गलत दोस्तों की संगत से दूर रहे. कल आप राम मंदिर बनने के उपलक्ष में नए कपड़े पहनकर किसी मंदिर में जाकर साफ सफाई इत्यादि का कार्य कर सकते हैं और अपने घर में दीप जला कर नए-नए तरह के पकवान बनाकर इस त्यौहार को और अधिक बेहतरीन बना सकते हैं.

धनु राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यालय में अपना अपना कार्य पूरी ईमानदारी के साथ करेंगे जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा और आपके मन को बहुत अधिक संतुष्टि भी मिलेगी. आपका दाम्पत्य जीवन के बारे में बात करें तो कल आपके दाम्पत्य जीवन में थोड़ी सी परेशानी रहेगी. आप अपने जीवन साथी के व्यवहार से आप थोड़ा सा परेशान रहेंगे इसीलिए आप धीरे-धीरे अपने जीवन साथी को समझाने का प्रयास करें,  वह आपकी परेशानियों को अवश्य समझेंगे. धीरे-धीरे सभी परिस्थितियों ठीक हो जाएंगी.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका दिन व्यापार के सिलसिले में बहुत अधिक बेहतरीन रहेगा.

आपका व्यापार बहुत अधिक उन्नति करेगा, जिससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. कल आपको रूपए पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी.  युवा जातकों के लिए भी कल का दिन बढ़िया रहेगा. युवा जातक काम के सिलसिले में आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे तो  सफलता अवश्य मिलेगी और आपका कैरियर भी बहुत अधिक बेहतरीन बनेगा.  कल आप रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में और राम मंदिर बनने के उपलक्ष में अपने घर में दीप जलाकर और नए-नए पकवान बनाकर खुशियां मना सकते हैं.

मकर राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल कार्यालय में दिन सामान्य फलदायक रहेगा. आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं रहेगी. कल आपके दैनिक खर्चों में थोड़ी सी तेजी आने के कारण आप परेशान हो सकते हैं.  आप अपना हाथ थोड़ा सा खींच कर चले,  तभी आप अपने खर्चों पर कंट्रोल कर सकते हैं अन्यथा,  आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती है, लेकिन यह थोड़े समय के लिए ही है बाद में सब कुछ अच्छा हो जाएगा,  इसीलिए आप किसी बात को लेकर ज्यादा परेशान ना हो. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. कभी आपको लगेगा आपकी सेहत एकदम तंदुरुस्त है.

और कभी आपको लगेगा आप बहुत अधिक बीमार है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा. व्यापारी कल अपने व्यापार में किसी प्रकार का धन का लेनदेन बहुत अधिक ध्यान से करें.  अन्यथा,  आपके साथ कोई धोखा भी हो सकता है.  जिसके कारण आप परेशानी में पड सकते हैं.  राम जी के मंदिर बनने के उपलक्ष में दीपावली मनाए और दीपक जलाए.  कल आप अपने घर के बाहर में रंगोली भी बना सकते हैं,  पकवान बनाकर और मिठाइयां बनाकर अपनी खुशियों को दोगुना कर सकते हैं.

कुंभ राशि- कल का दिन बहुत अधिक उत्तम रहेगा. आप जो भी कार्य करने का प्रयास करेंगे, आपको उनमें सफलता मिलेगी जिससे आपका मनोबल अधिक बढ़ेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका दिन अच्छा रहेगा. आपको नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.  आपके सहकर्मी आपका कार्य निपटाने में पूरा सहयोग करेंगे,  जिससे आपको बहुत अधिक शांति मिलेगी.  आपके ग्रहस्थ जीवन की बात करें तो कल आपका ग्रहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. कल आप अपने  जीवन में शांति बनाए रखें.  किसी भी बात पर अधिक गुस्सा ना करें.

मर्यादा से बाहर नजाये. युवा जातक कल अपने करियर को बनाने के लिए बहुत अधिक कोशिश करेंगे. आपकी कोशिश कामयाब होगी. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.  आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.  संतान की ओर से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा.  कल आप अपने घर में राम जी की मूर्ति स्थापित कर सकते हैं.  दादा राम मंदिर बनने के उपलक्ष में घर में दीपोत्सव कर सकते हैं और नये पकवान बनाकर खुशियां मना सकते हैं.  किसी मंदिर इत्यादि में घूमने के लिए भी जा सकते हैं.  आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

मीन राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों के लिए कार्यालय में कल का दिन थोड़ा सा सावधानी भरा रहेगा.  कल आपके विरोधी आपका कोई बड़ा नुकसान भी कर सकते हैं,  इसलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे. अन्यथा, आपको आपके अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है.  कल आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें. अनावश्यक धन खर्च न करें.  अन्यथा,  आपको धन की कमी हो सकती है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें, पेट संबंधित समस्याओं को नजरअंदाज ना करें,

थोड़ी सी समस्या होने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें. आपके ग्रहस्थ जीवन की बात करें तो आपका ग्रहस्थ जीवन अच्छा रहेगा.  आप अपने रिश्ते को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और आपकी  कोशिश कामयाब भी रहेगी.  कल आप राम जी के मंदिर बनने के उपलक्ष में अपने घर में दीपक जलाकर और मिठाइयां बनाकर खुशियां मना सकते हैं. आप गरीबों को दान भी दे सकते हैं.  किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करके आप अपना दिन और अधिक बेहतरीन बना सकते हैं.