बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने सदन में बिहार सरकार का बजट पेश किया। सम्राट चौधरी के बजट भाषण के दौरान विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विपक्षी सदस्य वेल में पहुंच गए और कुर्सी फेंकी और रिपोर्टिंग टेबल को पटकने की कोशिश की। भारी हंगामा के बाद विपक्षी सदस्य सदन से वॉक आउट कर गए।

दरअसल, वित्त मंत्री सदन में बजट पेश कर रहे थे और सरकारी की योजनाओं की जानकारी सदन को दे रहे थे, तभी विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया। विपक्ष के लोग लगातार नारेबाजी कर रहे थे, हालांकि वित्त मंत्री अपना बजट भाषण देते रहे। इसी दौरान विपक्षी विधायकों ने रिपोर्टिंग टेबल को पटकने की कोशिश की। इस दौरान विपक्षी सदस्यों द्वारा कुर्सी फेंकी गई। सदन में मौजूद मार्शल टेबल कुर्सी बचाने में जुटे रहे।

बजट भाषण में वित्त मंत्री के बोलने के दौरान लगातार विपक्ष का हंगामा जारी रहा। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद थे। भारी हंगामे के बाद उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने वित्त मंत्री को थोड़ी देर के लिए रूकने को कहा, जिसके बाद सम्राट चौधरी ने अपना भाषण रोक दिया और अपनी जगह पर बैठ गए।

इसके बाद उपाध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों को डांटा और कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण पर सभी दलीय नेता को बोलने का समय मिलेगा, उस वक्त अपनी-अपनी बातों को रखने का काम करेंगे। इस तरह से सदन में हंगामा करना उचित नहीं है। भारी हंगामा करने के बाद विपक्ष के सदस्य सदन से वॉक आउट कर गए।