Categories: Crime

IIT BHU में छात्रा से रेप के आरोपी कोर्ट में पेश, अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

IIT BHU में छात्रा से रेप के मामले में पकड़े गए तीनों आरोपियों की पहचान ब्रिज इनक्लेव निवासी कुणाल पांडेय, जिवधीपुर बजरडीहा निवासी आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल के रूप में हुई है।

आईआईटी BHU में  1 नवंबर को छात्रा के साथ हुई बदसलुकी और छेड़खानी मामले में आज रविवार (31 दिसंबर) को वाराणसी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. इस मामले में तीन आरोपी  कुणाल पांडे, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल को वाराणसी पुलिस के अंतर्गत 6 टीमों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया. इन तीनों आरोपियों ने अपने गुनाह को कबूल कर लिया है. शाम होते ही रात के समय इन तीनों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जिला न्यायालय में पेश किया गया, जहां इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं.

 

कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों आरोपियों को कोर्ट में किया पेश

सुबह होते ही इस मामले में आज तीनों आरोपियों के गिरफ्तारी की बातें सामने आई. इसके बाद से ही इस मामले को लेकर पूरे शहर में चर्चाओं का दौरा काफी तेज रहा. देर शाम के बाद वाराणसी पुलिस के कड़ी सुरक्षा के बीच इन तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, मेडिकल भी हुआ. इन तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इस मामले को लेकर पूरे BHU परिसर में हफ्तों तक प्रदर्शन का दौर जारी रहा. IIT BHU के छात्रों ने IIT कैंपस को सेपरेट करने की मांग भी की थी.

पहले से बेहतर हुई सुरक्षा व्यवस्था 

वहीं इस मामले को लेकर एबीपी  ने BHU महिला छात्रावास के बाहर मौजूद छात्राओं से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद निश्चित तौर पर पहले से परिसर में अधिक सुरक्षा व्यवस्था देखी जा रही है. वहीं जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे के साथ-साथ महिला छात्रावास के बाहर देर रात तक परिसर के बस का आवागमन देखा जाता है. गार्ड की तैनाती के साथ-साथ आने जाने वाले हर बाहरी वाहन पर भी नजर रखी जाती है.

Recent Posts