Crime

बिहार में बहू ने सुपारी देकर कराई सास की हत्या, 24 घंटे में हुआ चौंकने वाला खुलासा, पढ़े पूरी रिपोर्ट

बिहार की राजधानी पटना के बिहटा में एक महिला ने अपनी ही सास की सुपारी देकर हत्या करवा दी। महिला ने संपत्ति विवाद के चलते अपनी सास को रास्ते से हटाने के लिए बदमाशों को सुपारी दी थी। वहीं शुक्रवार को बदमाशों ने सास की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी महिला इस मामले को टालने का काफी प्रयास करती रही, लेकिन पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान के बाद कड़ी मशक्कत करके घटना के 24 घंटे के अंदर ही हत्यारिन बहू सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल पूरा मामला पटना के बिहटा इलाके का है। यहां शुक्रवार को दिनदहाड़े मोटरसाइकिल से आए 3 अपराधियों ने घर के पास ही सास को गोलियों से भून डाला था। इस हादसे में सास की मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। वहीं घटना के बाद सभी अपराधी घटनास्थल पर ही बाइक को छोड़कर मौके से फरार हो गए थे। बाद में पुलिस ने बाइक को जब्त कर लिया था। वहीं इस मामले की जांच के लिए पटना के सिटी एसपी पश्चिम राजेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। इस टीम में शामिल पदाधिकारी और एसएफएल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद घटना के 24 घंटे के अंदर ही इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहटा के कंचनपुर की रहने वाली रूना देवी के बेटे की मौत हो गई है, जिसके बाद उसने बहू को घर से निकाल दिया था। घर से निकाले जाने के बाद से ही बहू मायके में आकर रह रही थी। वहीं हत्या के मामले में गिरफ्तार बहू ने बताया कि सास द्वारा पैसे को लेकर उन्हें किसी तरह का कोई समर्थन नहीं दिया जा रहा था। इसी वजह से उसने अपनी सास की हत्या का षड्यंत्र रचा। गिरफ्तार बहू का मानना है कि उसकी सास की संपत्ति उसकी ननद प्रियंका कुमारी को मिलने वाली थी, जिसका बहू को काफी मलाल था।

वहीं इस मामले में पटना सिटी एसपी पश्चिमी राजेश कुमार ने सास रूना देवी की हत्या के मामले में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रूना देवी की हत्या के मामले में ऋषि कुमार (20), पवन बाबू (21), अनुज उर्फ आशीष (20), अभिषेक कुमार (20) और बहू बबली कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने हत्या में प्रयोग किए गए हथियार को भी जब्त कर लिया है।