• Sat. Dec 10th, 2022

IND vs BAN ODI: इस खिलाड़ी की खुली किस्मत…बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली जगह…गेंद से बरपाता है कहर!

BySumit Kumar

Nov 24, 2022

न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव किए हैं। BCCI ने मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन की किस्मत खोल दिया है। कुलदीप को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

जडेजा की जगह शाहबाज अहमद को किया गया शामिल

बताया गया है कि यश दयाल को लोअर बैक की समस्या थी, लिहाजा उनकी जगह कुलदीप को मिली है। वहीं, रवींद्र जडेजा की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है।

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर

कुलदीप सेन मध्यप्रदेश के रीवा जिले में जन्मे थे। कुलदीप सेन 140 KMPH की तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं। खास बात ये है कि कुलदीप को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में जगह मिली है। अब उन्हें बांग्लादेश टूर के लिए चुना गया है। कुलदीप ने साल 2018 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी मुकाबले के जरिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था।

कुलदीप सेन की ताकत क्या है?

कुलदीप सेन रीवांचल एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध उनकी तेज गेंदबाजी ही उनकी ताकत है। उनके पास गेंद को अंदर और बाहर ले जाने की भी क्षमता है।

कुलदीप सेन ने IPL में कमाल किया था

कुलदीप सेन ने आईपीएल 2022 में कमाल किया था। वह राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेले थे। कुलदीप ने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए थे।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल ), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज अहमद, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।