World Cup

IND Vs ENG: विराट कोहली करेंगे सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी! इंग्लैंड के खिलाफ चलता है बल्ला

वनडे विश्व कप में आज भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 2 बजे मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर सभी की नजरे रहने वाली है। इस टूर्नामेंट में विराट का बल्ला अभी तक जमकर बोला है कोहली ने हर मैच में अहम पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इस विश्व कप में विराट भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। विराट अभी तक एक सेंचुरी और तीन हाफ सेंचुरी लगा चुकें हैं।

सचिन के रिकॉर्ड की करेंगे बराबरी!

बता दें, विराट कोहली के पास आज टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहेरा मौका है। सचिन के नाम वनडे इंटरनेशनल में 49 शतक है तो वहीं विराट के नाम फिलहाल 48 शतक है।

ऐसे में आज करोड़ों फैंस को उम्मीद है कि, विराट आज सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट ने 95 रनों की अहम और मैच जीताऊ पारी खेली थी एक समय लग रहा था कि इस मैच में ही विराट सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, लेकिन वो 5 रन से चूक गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ चलता विराट का बल्ला

इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला खूब चलता है और जमकर रन बटोरते है। अभी तक विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ 36 वनडे मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 1340 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं। इस दोरान विराट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122 रनों का रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं। आज एक बार फिर से टीम इंडिया को विराट से इकाना के स्टेडियम में बड़ी पारी की उम्मीद होगी।