वर्ल्ड कप फाइनल में भारत फूटा लालू यादव का गुस्सा कहा… दुर्भाग्यपूर्ण, नरेंद्र मोदी अशुभ आदमी हैं

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने विवादित बयान दिया है। आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार पर लालू प्रसाद यादव ने नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए पीएम मोदी को अशुभ बताया। वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी की वजह से इंडियन टीम हारी है नरेंद्र मोदी अशुभ आदमी हैं। बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल मैच हुआ था। जिसमें पीएम मोदी और अमित शाह शामिल मौजूद थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की और इंडियन टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। भारत की हार को लालू ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और पीएम मोदी पर तंज कसते हुए नरेंद्र मोदी को अशुभ बताया। कहा कि नरेंद्र मोदी अशुभ आदमी है।

वहीं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर लालू ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि स्पेशल स्टेटस का दर्जा मोदी सरकार नहीं देगी तो हमलोग उसे उखाड़ फेकेंगे। बता दें कि नीतीश कैबिनेट की बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि बिहार के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए बिहार को जल्द विशेष राज्य का दर्जा दें।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग वर्षों से कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से उनकी इस मांगों पर अभी तक कोई विचार नहीं किया गया है। केंद्र सरकार से अनुरोध का प्रस्ताव अब कैबिनेट की बैठक में पास हो गया है। ऐसे में एक बार फिर से बिहार में स्पेशल स्टेटस का दर्जा दिये जाने की मांग तेज हो गई है।

केंद्र सरकार से अनुरोध का प्रस्ताव नीतीश कैबिनेट में पारित हो चुका है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिला तब काम और आसान हो जाएगा। बिहार में विकास कार्य और तेजी से होगा। वही बुधवार को पटना से दिल्ली जाने के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए। यदि केंद्र की मोदी सरकार इसे नहीं देगी तो हम मोदी सरकार को ही उखाड़ फेकेंगे।

पटना से दिल्ली रवाना होते हुए उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा जरूर बिहार को मिलना चाहिए। यदि नहीं मिला तो केंद्र से मोदी सरकार को हटा देंगे। लालू इस दौरान फूल कॉन्फिडेंस में दिख रहे थे। पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को वो अपने पुराने अंदाज में नजर आ रहे थे और लालू का  वही अंदाज आज दिल्ली में भी देखने को मिला।