Gaya

‘मोदी तो क्या स्वयं बाबा साहेब अंबेडकर भी भारत के संविधान को नहीं बदल सकते’, विपक्ष को PM मोदी का जवाब

Published by
Share

गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने लोगों से जीतनराम मांझी को जिताने की अपील करते हुए कहा कि ये चुनाव विकसित भारत और विकसित बिहार के गौरव का चुनाव है. उनके साथ मंच पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, अश्विनी चौबे और पशुपति पारस भी मौजूद थे. हालांकि इस रैली में सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए।

अबकी बार 400 पार: प्रधानमंत्री ने मगही भाषा में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए गया जी और गौतम बुद्ध को नमन किया. पीएम ने कहा कि सदियों बाद भारत और बिहार उस प्राचीन गौरव को लौटाने के लिए आगे बढ़ रहा है. ये चुनाव विकसित भारत और विकसित बिहार के गौरव का चुनाव है. लोगों का उत्साह बता रहा है कि फिर एक बार ‘400 पार’.

संविधान के कारण मैं पीएम हूं: पीएम मोदी ने कहा कि देश के संविधान ने मोदी को ये हक दिया कि आज वह प्रधानमंत्री के पद पर है. राजेंद्र प्रसाद और भीम राव अंबेडकर के कारण संविधान ने हमारे जैसे लोगों को अधिकार दिया कि गरीब और पिछड़े परिवार का बेटा भी इस पद पर बैठा है।

“आपके आशीर्वाद से मुझे सेवा करने का अवसर मिला है. मोदी को देश के संविधान ने ये पद दिया है. डॉ. राजेंद्र बाबू और बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ ये संविधान न होता, तो कभी ऐसे पिछड़े परिवार में पैदा हुआ गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था.”- नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

आरजेडी-कांग्रेस पर हमला: प्रधानमंत्री ने कहा कि कई सालों तक लोगों ने कांग्रेस को देश की सेवा करने का मौका दिया लेकिन उसने मौके गंवा दिए. हमारी सरकार ने करोड़ों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला. आरजेडी ने दलित-पिछड़ों के साथ अन्याय किया है. बीजेपी ने ही समाज के सभी वर्गों के हित में काम किए हैं।

मोदी की गारंटी: नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश को मोदी की गारंटी पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि 3 करोड़ गरीबों के लिए पक्के मकान बनेंगे. अगले 5 सालों तक मुफ्त राशन मिलगें. 70 साल से ऊपर के बुजुर्ग का फ्री में इलाज मिलेगा. किसान सम्मान निधि भी आगे मिलती रहेगी, ये मोदी की गारंटी है।

भ्रष्टाचार का दूसरा नाम आरजेडी: पीएम ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग वोट मांगने जाते हैं तो नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं. आरजेडी इतने सालों तक बिहार पर राज किया है लेकिन हिम्मत नहीं है कि अपने काम पर वोट मांगे. बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम आरजेडी. चारा घोटाले के नाम पर वोट मागने वाले ने गरीबों को लूटा है. अदालत ने भी मुहर लगा दी है. आरजेडी ने केवल दो चीजें दी है. एक जंगलराज और दूसरा भ्रष्टाचार।

लालटेन युग में नहीं जाएगा बिहार: प्रधानमंत्री ने कहा कि आरजेडी का ही दौर था जब बिहार में अपहरण और फिरौती उद्योग बन गया था. महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल पाते थे. गया में नक्सलियों का बोलबाला था. आज लूट का यही खेल ये लोग देश में खेलना चाहते हैं. मैं कहता हूं भ्रष्टचार को हटाओ, ये कहते हैं भ्रष्टचारी को बचाओ. बिहार के युवा कभी जंगलराज के साथ नहीं जाएंगे. क्या लालटेन से मोबाइल चार्ज नहीं हो सकता।

संविधान पर मोदी का विपक्ष को जवाब: पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता झूठ फैला रहे हैं कि बीजेपी संविधान बदल देगी. कान खोलकर सुन लोग, मोदी और बीजेपी तो क्या स्वयं बाबा साहेब अंबेडकर भी संविधान को बदल नहीं सकते हैं. कभी आप कहते थे कि आरएसएस के लोग आएंगे तो देश खत्म हो जाएगा. इतने सालों से हमलोग सरकार चला रहे हैं. आन-बान शान से देश आगे बढ़ रहा है।

मांझी ने पीएम का जताया आभार: मगही में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए जीतनराम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि मैं पीएम का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, क्योंकि मुझे जिताने के लिए और मेरे लिए वोट मांगने खुद आज गया पहुंचे हैं. मांझी ने मंच से प्रधानमंत्री से इलाके के विकास के लिए कई मांग भी की।

रैली को लेकर कड़ी सुरक्षा: पीएम मोदी की रैली को लेकर गया में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. गहन जांच के बाद ही लोगों को गांधी मैदान के अंदर प्रवेश कराया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गया संसदीय क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी के लिए वोट मांगने आ रहे हैं।

कुमार सर्वजीत से मांझी का मुकाबला: गया लोकसभा सीट से जीतनराम मांझी चौथी बार भाग्य आजमा रहे हैं. तीनों बार उनको शिकस्त मिली है. पहली बार 1991 में उनको कुमार सर्वजीत के पिता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस भी कुमार सर्वजीत आरजेडी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. 2019 में मांझी महागठबंधन में थे, तब पीएम मोदी ने उनके खिलाफ रैली की थी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More