बीपीएससी से बहाल होने वाले शिक्षकों के त्यागपत्र का सिलसिला शुरू हो चुका है। 31 शिक्षकों ने त्यागपत्र दिया है। त्यागपत्र देने वाले कई उत्तर प्रदेश व हरियाणा राज्य के बताए जा रहे हैं। हर दिन औसतन पांच से सात शिक्षकों के त्यागपत्र आ रहे हैं।

केंद्रीय विद्यालय संगठन में प्राथमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति के बाद से त्यागपत्र का सिलसिला शुरू है। लखनऊ के रहने वाले अमर कुमार ने बताया कि यूपी छोड़कर नौकरी के लिए बिहार आया। अब तो बिहार में ही रहना होगा, क्योंकि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पटना भेजा है। उन्होंने बताया कि कई शिक्षकों को उत्तर प्रदेश के दूसरे विभाग में चयन हुआ है। इस वजह से भी त्यागपत्र दे रहे हैं।

इन्होंने दिए इस्तीफे

डीईओ कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार, पारू के उमवि रूपनारायणपुर के प्रवीण कुमार सिंह, औराई के उमवि माधोपुर की शिखा शुक्ला, मीनापुर के प्रावि बाड़ाभारती चक्की ढाब के प्रितेश्वर सिंह, मड़वन के उमवि बंगरी के उत्कर्ष त्रिपाठी, औराई के प्रावि भरथुआ गोट के कमल, कुढ़नी के उमवि माधोपुर की शिवानी, बंदरा के उमवि मुन्नी की अनुपमा सिंह, मोतीपुर के प्रावि अदलपुर के रिशु सिंह, गायघाट के प्रावि रौना मुशहर के सौरभ कुमार सक्सेना व मीनापुर के प्रावि न्यू बनधारा हरिजन की निधि सिंह का पद त्याग स्वीकृत हो चुका है।

जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षकों के त्यागपत्र आने का सिलसिला शुरू है। बेहतर भविष्य के लिए कोई जाना चाहते हैं तो उन्हें रोका नहीं जाएगा। वैसे शिक्षक को पूरी तरह से मदद की जाएगी।