बिहार सरकार ने कटिहार जिले में बेहतर बिजली आपूर्ति को लेकर विरोध प्रदर्शन के हिंसक हो जाने पर पुलिस गोलीबारी में दो लोगों की मौत के एक दिन बाद को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से घटना की संयुक्त जांच रिपोर्ट मांगी है. बिहार पुलिस (मुख्यालय) के अपर महानिदेशक (एडीजी) जेएस गंगवार ने गुरुवार (27 जुलाई) को पटना में पत्रकारों से कहा कि बारसोई थाना क्षेत्र में जहां घटना हुई वहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. सरकार ने कटिहार जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से जल्द से जल्द घटना की संयुक्त जांच रिपोर्ट भी मांगी है।

कटिहार जिले में बुधवार (26 जुलाई) को बेहतर बिजली आपूर्ति की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव करने के बाद पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे. जिले के बारसोई थाने महज सौ मीटर की दूरी पर हुई इस घटना में नौ पुलिस कर्मी और छह बिजली विभाग के कर्मचारी घायल हो गए।

इस बीच, नीतीश कुमार सरकार को बाहर से समर्थन देने वाली भाकपा माले ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की आलोचना की और मामले की जांच के लिए विधायक सुदामा प्रसाद के नेतृत्व में पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल बारसोई भेजा।