मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जेडीयू विधायकों की बैठक बुलाई है. पार्टी की ओर से तमाम विधायकों को इस बैठक में मौजूद रहने को कहा गया है. 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है, ऐसे में उससे पहले विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति पर चर्चा के साथ-साथ विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश होगी।

भोज में शामिल नहीं हुए कई विधायक: शनिवार को ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर आयोजित भोज में जेडीयू के विधायक, विधान पार्षद और मंत्री शामिल हुए थे. हालांकि इस लंच कार्यक्रम से कई विधायक दूर रहे. इनमें बीमा भारती, अनिरुद्ध यादव, अशोक कुमार चौधरी, दिलीप राय, अमन हजारी, गुंजेश्वर शाह, सुदर्शन, शालिनी मिश्रा और डॉक्टर संजीव कुमार शामिल हैं।

जेडीयू ने जारी किया व्हिप: पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के ‘खेला अभी बाकी है’, के दावे के बाद सत्ता पक्ष लगातार अलर्ट मोड पर है. भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश में जुटे हैं. इस बीच जेडीयू ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है. इसमें तमाम विधायकों को 12 फरवरी को विधानसभा में मौजूद रहने के लिए कहा गया है।

विधानसभा का अंक गणित?: 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में एनडीए के पास 128 विधायक हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी के 78, जनता दल यूनाइटेड के 45, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के 4 और एक निर्दलीय विधायक हैं. वहीं, महागठबंधन में 114 विधायक हैं, जिनमें राष्ट्रीय जनता दल के 79, कांग्रेस के 19 और वाम दलों के 16 विधायक हैं. इसके अलावे एआईएमआईएम के एक विधायक भी विपक्षी गठबंधन को अपना समर्थन दे सकते हैं।