• Fri. Jan 27th, 2023

कुढ़नी से लेकर गुजरात पर नीतीश ने साधी चुप्पी: कांग्रेस और अखिलेश-डिंपल को दी बधाई

BySumit Kumar

Dec 9, 2022

बिहार में हुए उपचुनाव में महागठबंधन की सीटिंग हार जाने के बाद नीतीश कुमार ने हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश की मैनपुरी की रिजल्ट से जी बहलाया है. नीतीश कुमार ने हिमाचल प्रदेश की जीत के लिए कांग्रेस को बधाई दी है, वहीं मैनपुरी के लिए डिंपल यादव और अखिलेश यादव दोनों को बधाई दी है।

ट्विटर पर नीतीश कुमार ने लिखा है-लोक सभा उप चुनाव में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार श्रीमती डिंपल यादव की भारी जीत पर उन्हें हार्दिक बधाई. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी को भी बधाई एवं शुभकामनाएं।

एक दूसरे ट्विट में उन्होंने हिमाचल प्रदेश में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस को बधाई दिया है. नीतीश ने लिखा है-हिमाचल प्रदेश विधान सभा आम चुनाव में बहुमत हासिल करने पर भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

लेकिन नीतीश कुमार ने बिहार के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. कुढ़नी राजद की जीती हुई सीट थी. उपचुनाव हुए तो जेडीयू ने राजद से वह सीट अपने लिए मांग ली थी. उपचुनाव में जेडीयू ने अपनी सारी ताकत झोंक दी. लेकिन उसके उम्मीदवार मनोज कुशवाहा हार गये. नीतीश कुमार ने इस परिणाम पर चुप्पी साध ली है।

दिलचस्प बात ये भी है कि गुजरात चुनाव के परिणाम पर भी नीतीश ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. गुजरात में बीजेपी की रिकार्डतोड़ जीत हुई है. खास बात ये भी है कि नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले गुजरात के ट्राइबल नेता छोटू भाई वसावा भी चुनाव हार गये हैं. छोटू भाई वसावा ने गुजरात विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के समर्थन का दावा किया था. बता दें कि छोटू भाई वसावा कभी जेडीयू के विधायक हुआ करते थे. बाद में उन्होंने भारतीय ट्राइबल पार्टी बना ली. गुजरात के आदिवासी बहुल सीट झगड़िया से छोटूभाई वसावा 1990 से ही चुनाव जीतते आ रहे हैं. लेकिन 2022 के चुनाव में उन्हें साढ़े 23 हजार से ज्यादा वोट से हार का सामना करना पडा।