• Sat. Aug 13th, 2022

अब दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, सीएम की सुरक्षा में चूक मामले में जांच शुरू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक मामले में अब दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी. बख्तियारपुर में सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए जिस प्रकार एक शख्स नीतीश कुमार के करीब पहुंच जाता है और उन्हें थप्पड़ भी जड़ देता है, इस घटना की अब जांच शुरू हो गई है. पुलिस मुख्यालय के स्तर से इसकी मानीटरिंग की जा रही हैं. इस मामले में दोषी अफसरों को चिन्हित करने का काम चल रहा है.

पुलिस मुख्यालय ने इस बात पर सख्त नाराजगी जताई है कि तीन लेयर में सुरक्षा होते हुए व्यक्ति मुख्यमंत्री के करीब कैसे पहुंच गया। इसे सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के अनुसार, मामले की जांच को खुफिया विभाग के साथ पुलिस के वरीय अधिकारियों का दल बख्तियारपुर भी गया है. वहां घटनास्थल का मुआयना करने के बाद पूरी स्थिति को समझने की कोशिश की गई. प्रत्यक्षदर्शियों से भी इनपुट लिया जा रहा है.

पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों के अनुसार, कार्रवाई तय होते ही इसकी जानकारी दी जाएगी. सूत्रों के अनुसार, जल्द ही दोषी अफसरों से स्पष्टीकरण मांगते हुए उनपर कार्रवाई की जा सकती है. इसमें स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे जवानों के नाम भी शामिल हो सकते हैं.

बताते चलें कि रविवार को बख्तियारपुर में जब मुख्यमंत्री स्वतंत्रता सेनानी पंडित शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहे थे तभी एक युवक ने उनपर हमले की कोशिश की. युवक को सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत हिरासत में ले लिया. प्रथमदृष्टया जांच में युवक विक्षुब्ध बताया गया है.