• Sat. Dec 10th, 2022

बक्सर जहरीली शराबकांड में पीड़ित परिवार से मिले पप्पू यादव, कही ये बात

ByRajkumar Raju

Jan 29, 2022

पिछले दिनों डुमरांव में हुई जहरीली शराब से मौत के बाद पीड़ित परिवार से मिलने पूर्व सांसद पप्पू यादव बक्सर पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद की उम्मीद बंधाई. जाप संरक्षक ने अमसारी गांव में मृत सुखु मुसहर के परिजनों को 10,000 रुपये की आर्थिक मदद भी की. ये वही गांव है जहां जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की हो गई थी.

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पीड़ित परिवार से मिलने के बाद सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चौकीदार और थानेदारों पर कार्रवाई करके सरकार सिर्फ कोरम पूरा कर रही है. असल कारोबार कहां से हो रहा है, सरकार में बैठे लोग कैसे इस धंधे में लगे हैं, सब कुछ बताउंगा. बड़े-बड़े नेताओं की गाड़ी में शराब माफिया घूमते हैं

बता दें कि बक्सर जिले की डुमरांव अनुमंडल के अमसारी गांव में बीते 26 जनवरी की रात 7-8 लोग शराब पीकर जश्न मना रहे थे. देर रात अचानक एक के बाद एक 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि शराब पीने वाले अन्य तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक थी. उनमें से एक और व्यक्ति की मौत बीते शुक्रवार को हुई. जिसके बाद कुल 6 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई.

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में लगातार शराब की वजह से मौतों की खबरें सरकार पर सवाल खड़े कर रही हैं. एक तरफ सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में पूर्णशराबबंदी कर रखी है. वहीं दूसरी तरफ कई जिलों में अब तक शराब की वजह से जानें जाने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बक्सर में हुई मौतों पर भी प्रशासन ने शराब से मौत होने की बात की पुष्टि नहीं की है. बता दें कि इस तरह की खबरें पहले भी सामने आती रही हैं कि नेपाल बॉर्डर बिहार से सटा होने की वजह से लोग वहां से भी शराब खरीद लेते हैं.