मंत्री श्रवण कुमार कुमार द्वारा शनिवार को जदयू विधायकों को दिए गए दिवा भोज की राजनीतिक गलियारे में खूब चर्चा रही। चर्चा इस बात की होती रही कि जदयू के पांच विधायक इस एकजुटता भोज में नहीं दिखे। कहा गया कि पूर्व से तय अपने कार्यक्रम के कारण वे लोग नहीं आए। यह जानकारी भोज के आयोजक को दे दी थी। रविवार को मंत्री विजय चौधरी के आवास पर होने वाली विधायक दल की बैठक में इनकी मौजूदगी रहेगी।

इनकी नहीं रही मौजूदगी

जदयू विधायक डॉ. संजीव, शालिनी मिश्रा, सुदर्शन, दिलीप राय व बीमा भारती की श्रवण कुमार के आवास पर आयोजित भाेज में गैरमौजूदगी रही। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार डा. संजीव गोआ में अपनी साली की शादी की वर्षगांठ समारोह में गए हैं।

उन्होंने शनिवार के भोज में नहीं रहने के बारे में श्रवण कुमार को जानकारी पहले दे दी थी। शालिनी मिश्रा ने दो दिन पहले श्रवण कुमार के चैंबर में जाकर अपने नहीं आने के बारे में सूचना दी थी। वह किसी काम के सिलसिले मेंं दिल्ली में हैं। बरबीघा विधायक सुदर्शन भी क्षेत्र में हैं।

दिलीप राय और बीमा भारती की गैरमौजूदगी किस वजह से रही इस बारे में जानकारी नहीं दी गयी। वहीं जदयू नेताओं ने इस संबंध में कहा कि शनिवार का भोज अचानक दिए जाने का निर्णय लिया गया। इस वजह से कुछ लोग नहीं आ सके।

मुख्यमंत्री भी पहुंचे जदयू विधायकों के भोज में

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कुछ देर के लिए जदयू विधायकों के भोज में पहुंचे। भोज की व्यवस्था का जायजा लेने के बाद वह लौट गए। उन्हें एक आयोजन में जाना था। उन्होंने कहा कि वह विधायक दल की बैठक में अपनी बात रखेंगे।

जदयू विधायकों को व्हिप जारी

जदयू विधायकों को विधानसभा के बजट सत्र के लिए व्हिप भी जारी कर दिया गया है। भोज के पूर्व मंत्री विजय चौधरी व श्रवण कुमार ने उन्हें संबोधित भी किया। यह नसीहत दी गयी कि सदन में पूरी ताकत के साथ मौजूद रहना है।

भाेज के मेन्यू में केवल शाकाहारी व्यंजन

श्रवण कुमार द्वारा जदयू विधायकों को दिए गए भोज के मेन्यू में केवल शाकाहारी व्यंजन परोसा गया। कद्द व आलू गोभी की सब्जी के साथ चावल-दाल, पापड़ और कोबी, बैंगन और कद्दू का बजका परोसा गया।