कहलगांव में पुलिस द्वारा फौजी की पिटाई के मामले ने पकड़ा तुल,राजद नेता बासुकीनाथ यादव ने की जांच की मांग

कहलगाँव थाना की महिला एएसआई नीति कुमारी के साथ शनिवार को स्टेशन चौक के निकट आर्मी जवान द्वारा मारपीट करने के आरोप में 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उत्तर प्रदेश में आर्मी के जीडी पद पर तैनात पीरपैंती थाना क्षेत्र निवासी मोहम्मद निसार को घटना के समय ही गिरफ्तार कर लिया गया था। वही एक महिला समेत दो आरोपियों को बाद में गिरफ्तार किया गया। दो अन्य आरोपियों में जवान का रिश्तेदार और पीरपैंती थाना क्षेत्र के गोविंदपुर राजगंज गांव की अख्तरी बेगम और उसी गांव के मोहम्मद सहवाज को भी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

जवान के अलावा दोनों आरोपियों पर भी पुलिस ने महिला एएसआई के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। वही प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आर्मी जवान की आधा दर्जन से अधिक पुलिस के पदाधिकारी पिटाई कर रहे थे तो आर्मी जवान के दोनों रिश्तेदार बचाने का प्रयास कर रहे थे। जवान के साथ आई महिला की गिरफ्तारी पर लोग पुलिस के रवैए पर सवाल खड़े करने लगे हैं हालांकि पुलिस की पिटाई का मामला शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चर्चा का विषय बना है मारपीट का वीडियो भी वायरल हो गया है।

वहीं उपरोक्त मामले पर कहलगांव राजद अध्यक्ष बासुकीनाथ यादव ने कहा की यह देख कर काफी शर्म महसूस होती है की हमारे देश के जवान के साथ इस प्रकार अमानवीय व्यवहार किया गया है मानवता के नाते इस घटना की जाँच होनी चाहिए और दोषी पर कार्यवाही होनी चाहिए।

वहीं फौजी की माँ ने बताया की बाजार में पुलिस की गाड़ी से मेरे बेटे को हलकी ठोकर लगी जिसके बाद बेटे ने पुलिस को कहा की देख कर चलाएं लेकिन पुलिसवालों ने लाठी डंडे से बुरी तरह पीटना चालू कर दिया साथ में महिला के साथ भी मार पीट की। पुलिस थाने में बेटे से मिलने गयी तो मुझे भी थप्पड़ लगा दिया और कहा की जैसा बेटा का हाल हुआ है वैसा आपके साथ भी होगा। ये लोग शादी के लिए खरीददारी करने आये हुए थे जिसके बाद यह घटना हुई।

Leave a Reply