अपनी मांगों के साथ सैकड़ों किसान संगठन के समर्थन में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर ली है। अपनी मांगों के साथ दबाव बनाने के लिए किसान सड़कों पर उतर चुके हैं।

इसी बीच, राहुल गांधी ने इन किसानों का समर्थन करते हुए कहा है कि कांग्रेस हर एक किसान के साथ है और यह किसानों को कांग्रेस की पहली गारंटी है।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने कहा, “किसान भाइयों आज ऐतिहासिक दिन है! कांग्रेस ने हर किसान को फसल पर स्वामीनाथन कमीशन के अनुसार MSP की कानूनी गारंटी देने का फैसला लिया है। यह कदम 15 करोड़ किसान परिवारों की समृद्धि सुनिश्चित कर उनका जीवन बदल देगा। न्याय के पथ पर यह कांग्रेस की पहली गारंटी है।”

राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “आज किसान दिल्ली की ओर मार्च कर रहे हैं, उन्हें रोका जा रहा है, उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। वे क्या कह रहे हैं? वे सिर्फ अपनी मेहनत का फल मांग रहे हैं। बीजेपी सरकार ने एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की, लेकिन वे एमएस स्वामीनाथन की कही बात को लागू करने को तैयार नहीं हैं।

साथ ही, उन्होंने कहा, “उन्होंने अपनी रिपोर्ट में साफ कहा है कि किसानों को वाकई एमएसपी का कानूनी अधिकार मिलना चाहिए, लेकिन बीजेपी सरकार ऐसा नहीं कर रही है। जब INDIA सरकार सत्ता में आएगी, तो हम भारत के किसानों को एमएसपी की गारंटी देने वाला कानून देंगे। स्वामीनाथन रिपोर्ट में जो उल्लेख किया गया है, हम उसे पूरा करेंगे।”