IPL 2020 में एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले राहुल तेवतिया ने की सगाई

आईपीएल 2020 में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाले राहुल तेवतिया ने सगाई कर ली है। हरियाणा के ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करके इस बात की जानकारी दी है। राहुल तेवतिया सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में हरियाणा की टीम का हिस्से थे। हालांकि, हरियाणा की टीम क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में बड़ौदा के हाथों हार कर बाहर हो गई थी। राहुल ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले मुकाबले में एक ओवर में पांच छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत दिलाई थी।

राहुल ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी सगाई की तस्वीरें शेयर की और कैप्शन में सिर्फ 3 फरवरी 2021 यानी अपनी सगाई की तारीख लिखी।   राहुल तेवतिया  यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में  राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेले थे और उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा थ। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राहुल द्वारा खेली गई आतिशी पारी की हर किसी ने जमकर तारीफ की थी। राहुल ने बल्लेबाजी के साथ-साथ बढ़िया गेंदबाजी भी की थी। राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में खेले 14 मुकाबलों में 139.34 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 255 रन बनाए थे। जबकि गेंदबाजी में राहुल ने 10 विकेट अपने नाम किए थे और इकॉनमी भी महज 7.08 का रहा था।

राहुल की सगाई में नीतिश राणा और हरियाणा के उनके साथी स्पिन गेंदबाज जयंत यादव भी इस खास मौके पर उनके साथ नजर आए। इस साल खेली गई सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में तमिलनाडु की टीम ने बड़ौदा को फाइनल मुकाबले में 7 विकेट से हराते हुए दूसरी बार खिताब को अपने नाम किया। पिछले सीजन तमिलनाडु की टीम फाइनल मैच में कर्नाटक के हाथों एक रन से हार गई थी। बीसीसीआई ने हाल में ही ऐलान किया था कि इस साल रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं किया जाएगा, बल्कि इस साल विजय हजारे ट्रॉफी खेली जाएगी।

Leave a Reply