Uttar Pradesh

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न, मंत्रोच्चार से गूंज उठी पूरी अयोध्या

Published by
Share

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो गई है। इसी के साथ रामभक्तों का पांच सौ वर्षों का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी, सीएम योगी समेत देश के तमाम दिग्गज मौजूद हैं। थोड़ी देर में प्रधानमंत्री मोदी संतों और प्रतिष्ठित हस्तियों समेत सात हजार से ज्यादा लोगों की सभा को संबोधित भी करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के लिए हाथों में चांदी का छत्र और वस्त्र लेकर मंदिर पहुंचे और राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान संपन्न किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए क्रीम रंग का कुर्ता और धोती पहन रखी है।

अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाओं को पूरा कराने के लिए मंदिर में 121 आचार्य मौजूद हैं। श्री गणेशवर शास्त्री द्रविड़ अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाओं की निगरानी कर रहे हैं जबकि काशी के श्री लक्ष्मीकांत दीक्षित मुख्य आचार्य हैं। मंदिर के ‘गर्भ गृह’ में पीएम मोदी, मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ, यूपी के राज्यपाल और मंदिर के सभी ट्रस्टी मौजूद हैं।

 

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More