RJD विधानमंडल दल की बैठक, बजट सत्र में नीतीश सरकार को घेरने की बनी रणनीति

सोमवार को आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर हुई. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में यह बैठक हुई. जिसमें पार्टी के विधायक और विधान पार्षद शामिल हुए. इनके अलावा आरजेडी के वरिष्ठ नेता भी इस मीटिंग में पहुंचे. विधानमंडल दल की इस अहम बैठक में पार्टी ने बजट सत्र के दौरान नीतीश सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की.

आरजेडी के विधानमंडल दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों और पार्षदों को सदन में सरकार को घेरने की विस्तृत जानकारी दी. विपक्ष ने उन तमाम मुद्दों पर काफी विशेष रूप से चर्चा की, जिसपर सरकार के चक्रव्यूह को तोडा जा सके. सरकार की नीतियों का विरोध किया जा सके.

इस बैठक में मौजूद आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के विधायकों और पार्षदों को सदन की रीतिनीति से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं में क्या खामियां हैं, आप उसे पटल पर रखें. स्वास्थ्य, शिक्षा, गरीबी और बेरोजगारी के साथ-साथ स्थानीय मुद्दों को भी उठायें. अपने-अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं के बारे में बताएं. विधानसभा और विधान परिषद में सत्ताधारी सदस्यों के विरोध के दौरान संयमित व्यवहार प्रदर्शित करें.

Leave a Reply