• Sat. Dec 10th, 2022

रोहित शर्मा ने हार के लिए गेंदबाजों को ठहराया जिम्मेदार, फिल्डिंग को लेकर कही यह बात

BySumit Kumar

Sep 21, 2022

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम ने मैदान में मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया और गेंदबाजी भी खराब रही जिससे उसे तीन मैचों की श्रृंखला के बड़े स्कोर वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया से चार विकेट की हार का मुंह देखना पड़ा. रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमने उतनी अच्छी गेंदबाजी की. 200 रन का स्कोर बचाव के लिए काफी अच्छा है लेकिन हमने मैदान में मिले (कैच लपकने के) मौकों का फायदा नहीं उठाया।

हार्दिक पांड्या ने बनाये नाबाद 71 रन

भारत ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (55 रन) के अर्धशतकों के अलावा सूर्यकुमार यादव (46 रन) की बदौलत छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रोहित ने कहा, ‘मुझे लगता है हमने अच्छी बल्लेबाजी की. हमारे लिये यह समझने के लिये अच्छा मैच रहा कि हम कहां गलत रहे और अगले मैच में हम क्या बेहतर कर सकते हैं।

मैथ्यू वेड ने खिली मैच जीताऊ पारी

ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (61 रन) के अर्धशतक के बाद मैथ्यू वेड की 21 गेंद में 45 रन की नाबाद पारी से श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ‘अच्छा मुकाबला रहा. निश्चित रूप से अंत में ओस से हमें मदद मिली. हमारे लिये कुछ अच्छी भागीदारियां रहीं. खिलाड़ियों ने अच्छी आक्रामकता दिखायी और मैच की लय बदलने की कोशिश की जो काफी अच्छा रहा।

कैमरन ग्रीन बने प्लेयर ऑफ द मैच

कैमरन ग्रीन ने 30 गेंद में आठ चौके और चार छक्के से 61 रन बनाये. उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. भारत को अपना अगला मुकाबला 23 सितंबर शुक्रवार को नागपुर में खेलना है. वहीं, आखिरी टी20 मुकाबला हैदराबाद में 25 सितंबर रविवार को खेला जायेगा. इसके बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफतीन वनडे इंटरनेशनल भी खेलने हैं. पहला वनडे 28 सितंबर को खेला जायेगा. दूसरा दो अक्टूबर और तीसरा वनडे चार अक्टूबर को इंदौर में खेला जायेगा।