पटना-रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन के निर्धारित मार्ग में बदलाव किया गया है. ट्रेन 2 अगस्त से अगले आदेश तक अपने बदले रूट पर चलेगी. बारिश के कारण बरकाकाना-रांची नवनिर्मित रेल लाइन चट्टान के गिरने की वजह से यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि बारिश के कारण बरकाकाना-रांची नवनिर्मित रेल लाइन के सिधवार स्टेशन और साकी स्टेशन के बीच पड़ने वाले दाड़ीदाग हॉल्ट के पास भूस्खलन हुआ. जिससे बड़ा चट्टान रेलवे ट्रैक पर गिर गया. जिसके कारण इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम में हुई बारिश के बाद हेहल से सांकी के बीच रेलवे ट्रैक के किनारे पहाड़ से अचानक से तेज आवाज के साथ भारी भरकम पत्थर रेलवे ट्रैक पर गिर गए हैं।

ट्रैक पर पत्थर गिरने की सूचना ट्रैकमैन ने हेहल स्टेशन मास्टर को दी. हेहल स्टेशन मास्टर ने हादसे की जानकारी रेलवे अधिकारी को दी. हादसे की सूचना मिलने के बाद रेलवे के वरीय अधिकारियों की टीम हादसा स्थल पर पहुंची और मेगा ब्लॉक लेकर रेलवे ट्रैक से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया. युद्धस्तर पर ट्रैक को ठीक करवाने का काम किया जा रहा है. मौके पर वरीय अधिकारी समेत काफी संख्या में रेलवे कर्मचारी डटे हैं।

वहीं इस हादसे की वजह से फिलहाल इस रूट पर ट्रेन का परिचालन ठप है. इस रूट पर चलने वाली एकमात्र यात्री ट्रेन पटना-रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस दूसरे मार्ग से होकर अपने गंतव्य तक पहुंचेगी. ट्रेन आज से अगले आदेश तक अपने निर्धारित मार्ग टाटीसिल्वे-सांकी-बरकाकाना के बदले टाटीसिल्वे-मूरी-बरकाकाना होकर चलेगी।