सचिन तेंदुलकर ने की मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की जमकर तारीफ, जानें क्या कहा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच का दूसरा दिन दोनों टीमों के लिए मिला जुला रहा है। जहां शुरुआत के दो सेशन भारत के नाम रहे वहीं रोहित शर्मा का विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी मैच में वापसी कर ली है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए थे। भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की तारीफ की है।

अपने यूट्यूब चैनल पर सचिन ने कहा, ‘जब मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे, तब मैंने लोगों को यह कहते हुए सुना कि वह गेंद को पिच की दरारों में डाल रहे हैं। लेकिन मैंने इससे बिलकुल अलग महसूस किया। सिराज जब आउटस्विंग गेंदबाजी कर रहे थे तब वह गेंद को बहुत अच्छी तरह से रिलीज कर रहे थे। उनका सीम पोजीशन पहली या दूसरी स्लिप की तरफ था।’ उन्होंने कहा, ‘जब वह कटर फेंकना चाहते थे तब गेंद का अधिक चमकीली हिस्सा ऑफ साइड की तरफ रखते थे। इसलिए मुझे लगता है कि मूवमेंट पिच की दरारों की वजह से नहीं था। यह सिराज का अपना टैलेंट है।’

मोहम्मद सिराज के लिए यह सीरीज बहुत ही शानदार रहा है। मेलबर्न टेस्ट मैच में उन्हें 5 विकेट मिला था, जबकि सिडनी में उन्हें दो सफलताएं मिली थी। और अब गाबा टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्हें तीन विकेट मिले। ब्रिसबेन टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को ऑलआउट कर दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशेन के शतक की मदद से 369 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर अभी 307 रनों की बढ़त है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। गाबा टेस्ट मैच जो भी टीम जीतेगी सीरीज पर उसका कब्जा होगा। 2018-19 में बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज भारत ने अपने नाम किया था।

Leave a Reply