Voice Of Bihar

खबर वही जो है सही

SBI ग्राहक ध्यान दें! बिना सुचना के सेविंग्स अकाउंट से कट गए पैसे? जानिए बैंक ने क्या दिया जवाब.

BySumit ZaaDav

अगस्त 3, 2023
GridArt 20230803 083741783

SBI Customer Alert: क्या आपके साथ ऐसा कभी हुआ है कि आप बैंक से कोई काम करा रहे हो, और बैंक ऑफिशियल आपको कोई दूसरा प्रॉडक्ट बेचने लग जाए? अकसर ऐसा देखने में आता है कि बैंक कर्मचारी आपको इंश्योरेंस प्रॉडक्ट बेचने में लग जाते हैं. और तो और आपकी सर्विस में ये इंश्योरेंस प्रॉडक्ट अलग से ऐड भी कर देते हैं, अगर कहीं आपने ध्यान नहीं दिया तो आप बाद में ऐसे प्रॉडक्ट्स के लिए पैसे चुका रहे होंगे, जो आपने खुद से खरीदा ही नहीं।

SBI के ग्राहकों ने की शिकायत :

दरअसल, हाल ही में ट्विटर में State Bank of India के कुछ ग्राहकों की ओर से इसे लेकर शिकायतें आईं कि बैंक कर्मचारी इंश्योरेंस प्रॉडक्ट खरीदने के लिए मजबूर करते हैं. वहीं एक ग्राहक ने तो यह तक बताया कि उसके अकाउंट से एक बीमा योजना के लिए पैसे कट रहे हैं, जबकि उसने ऐसी कोई योजना ली ही नहीं है. एक अन्य ग्राहक ने बताया कि उसके अकाउंट से उसकी सहमति के बिना हाउस इंश्योरेंस के लिए 26,000 रुपये कट गए, जबकि उसने इसके लिए कभी अप्लाई ही नहीं किया था. एक अन्य ग्राहक ने बताया कि उसके साथ ऐसा कई बार हुआ है कि उसके सेविंग्स अकाउंट से इंश्योरेंस के लिए पैसे डेबिट हो गए और उसे शिकायत दर्ज करके रिफंड मांगना पड़ा।

SBI ने क्या दिया जवाब?

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों की शिकायत पर जवाब देकर कहा कि इंश्योरेंस और दूसरे निवेश उत्पादों को खरीदना है या नहीं, ये ग्राहक की मर्जी पर निर्भर करता है. बैंक के ब्रांच आपको बस इनसे जुड़े उत्पादों की जानकारी दे सकते हैं, ताकि आपको इनके बारे में पता रहे।

Screenshot 2023 08 02 113304

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *