‘पठान’ और ‘जवान’ की शानदार सफलता के बाद अब हर किसी की नजरें शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘डंकी’ पर टिकी हुई हैं। शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी अभिनीत बहुप्रतीक्षित कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ‘डंकी’ 21 दिसंबर 2023 को दुनिया भर में रिलीज होने के लिए तैयार है। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म के गानों और ट्रेलर ने फैंस के उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचाया हुआ है। इसी कड़ी में फिल्म की एडवांस बुकिंग पर भी बड़ा अपडेट सामने आ गया है।

शाहरुख खान ने एक ही वर्ष में सात महीने के अंदर दो ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। ‘पठान’ की वापसी हुई और ‘जवान’ ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर सुपरस्टार की धाक जमा दी। अब अभिनेता इस वर्ष की अपनी आखिरी रिलीज ‘डंकी’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने को तैयार हैं। ‘डंकी’ पंजाब के चार दोस्तों की एक प्रफुल्लित करने वाली और दिल को छू लेने वाली कहानी होने की उम्मीद है, जो बेहतर जीवन के लिए लंदन जाने का एक सपना साझा करते हैं।

‘डंकी’ शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी के बीच पहला सहयोग है। दोनों अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों और विशाल प्रशंसक के लिए जाने जाते हैं। ‘डंकी’ के निर्माता पहले ही अपनी नवोन्मेषी मार्केटिंग रणनीति से काफी चर्चा पैदा कर चुके हैं। फिल्म से चार ड्रॉप जारी किए जा चुके हैं। चौथा और आखिरी ड्रॉप, जो 6 दिसंबर 2023 को रिलीज हुआ था, वह ट्रेलर था जिसने प्रशंसकों के बीच भारी हलचल पैदा कर दी।

ड्रॉप्स को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, चौथे ड्रॉप ने पहले 24 घंटों में विभिन्न प्लेटफार्मों पर 103 मिलियन से अधिक व्यूज के साथ भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले हिंदी ट्रेलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

‘डंकी’ ने विदेशी दर्शकों के बीच भी काफी उत्साह पैदा किया है, खासकर यूके में। ‘डंकी’ की एडवांस बुकिंग यूके, यूएसए, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूएई, सऊदी अरब, सिंगापुर, मलेशिया और अन्य सहित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में शुरू हो गई है। फिल्म का वितरण यशराज फिल्म्स द्वा रा किया जा रहा है, जिसकी विदेशी बाजार में मजबूत उपस्थिति है। उम्मीद है कि फिल्म 50 से अधिक देशों में व्यापक रूप से रिलीज होगी।

अमेरिका में फिल्म की प्रगति 13 नवंबर को मार्कस श्रृंखलाओं में शुरू हुई और एएमसी और सिनेमार्क जैसी अन्य सभी श्रृंखलाओं ने इसके तुरंत बाद एडवांस बुकिंग शुरू कर दी। प्रशंसक पहले से ही इस पर फिदा हो रहे थे और सोशल मीडिया एडवांस बुकिंग से गुलजार था। अब सभी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बढ़त खुल गई है।

‘डंकी’ वर्ष की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और यह सभी उम्र के दर्शकों के लिए एक बेहतरीन मनोरंजन फिल्म होने का वादा करती है। फिल्म में शानदार कलाकार, प्रतिभाशाली निर्देशक, प्रीतम का आकर्षक साउंडट्रैक और एक अनोखी और प्रासंगिक कहानी है। ‘डंकी’ एक ऐसी फिल्म है जो दोस्ती, सपने, प्यार और जीवन का जश्न मनाती है।