कोई इंटर तो कोई सिर्फ 10वीं पास, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं भोजपुरी के ये कलाकार

देशभर में अब भोजपुरी इंडस्ट्री की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। इस इंडस्ट्री के गाने और फिल्में अब इतनी चलन में आ गई हैं कि लोग अब भोजपुरी कलाकारों को भी काफी पसंद करने लगे हैं। यही वजह है कि बीते कुछ समय में भोजपुरी कलाकारों ही शोहरत और लोकप्रियता में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। लोग अब इन कलाकारों के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। इनकी लाइफस्टाइल से लेकर नेटवर्थ तक लोगों को हर किसी में दिलचस्पी है।

तो आइए आज इस रिपोर्ट में जानते हैं भोजपुरी के मशहूर कलाकारों की पढ़ाई के बारे में-

पवन सिंह 

भोजपुरी सिनेमा के सलमान खान कहे जाने वाले पवन सिंह अक्सर अपने गानों को लेकर इंटरनेट पर छाए रहते हैं। अपने शानदार गानों और अभिनय से लोगों का मनोरंजन करने वाले पवन सिंह सिर्फ 10वीं कक्षा तक की पढ़े हैं।

अक्षरा सिंह

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री अक्षरा सिंह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं। इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक अक्षरा आए इन अपने पोस्ट को लेकर चर्चा में रहती हैं। अपने अभिनय और खूबसूरती के लिए मशहूर अक्षरा ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे चहेते अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भेजपुरी सिनेमा जगत के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर निरहुआ सिर्फ 12वीं तक ही पढ़े हैं।

आम्रपाली दुबे 

भोजपुरी सिनेमा की एक और मशहूर और सफल एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे भी अक्सर अपना फिल्मों को लेकर चर्चा में रहती हैं। अभिनेत्री सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। आए दिन फैंस के साथ अपनी तस्वीर और वीडियोज सााझा करने वाली आम्रपाली ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है।