Categories: TOP NEWSTrending

हवाई अड्डों की सुरक्षा को लेकर सख्ती, विमान निदेशालय ने 23 एयरपोर्ट की मांगी रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

पटना: हवाई अड्डों की सुरक्षा को लेकर सख्ती की जा रही है. हवाई अड्डा की सुरक्षा और स्थिति पर 23 जिलों से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी गई है. सिविल विमानन निदेशालय ने 23 एयरपोर्ट की रिपोर्ट मांगी है. जानकारी के अनुसार हवाई अड्डों की सुरक्षा को लेकर अलग- अलग लोगों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. एयरपोर्ट की स्थिति की भी इसमें बात की गई है. इसके बाद 23 जिलों से कार्रवाई की रिपोर्ट ली जा रही है. हाईकोर्ट के आदेश पर सिविल विमानन निदेशालय ने रिपोर्ट मांगी है।

23 जिलों के डीएम हवाई अड्डों की सुरक्षा और स्थिति को लेकर रिपोर्ट सौंपेंगे. इसमें वायु सेना के स्वामित्व वाले एयरपोर्ट भी शामिल है. वहीं, कोर्ट ने इन हवाई अड्डों से अतक्रिमण हटाने और सुरक्षा को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया है. पूर्णिया एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण में कुछ समस्या होने की भी बात कहीं गई है।

रक्सौल रनवे पर कृषि कार्य करने की भी बात कही गई है. वहीं, कोर्ट की सख्ती के बाद अधिकारी सक्रिय है. फारबीसगंज- जोगबनी एयरपोर्ट को अतक्रिमणमुक्त करा लेने की बात कही गई है।

बता दें कि पूर्णिया जिले में इस साल यानी साल 2023 में एयरपोर्ट के निर्माण कार्य की शुरूआत होने वाली है. बताया जा रहा है कि इसी साल निर्माण के काम का शुभारंभ होगा.. बिहार कैबिनेट की बैठक में इसके लिए मंजूरी दे दी गई. इधर, पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा ने केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात भी की थी।

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और नागरिक विमानन मंत्रालय के सभी शर्तो को बिहार सरकार ने स्वीकार किया है. इसके बाद पूर्णिया हवाई अड्डा पर सिविल इन्क्लेव के निर्माण के लिए एएआई और राज्य सरकार के बीच एमओयू की स्वीकृति भी दे दी गई।

Recent Posts