मौसम करवट बदल रहा है। कोहरा छटने लगा है। सर्द हवा के बीच, दिन में खिली-खिली धूप। गर्माहट का एहसास कराने लगी है और ऐसे में अब होगा ये कि हफ्ते-दस दिन में लोग मोटे-मोटे स्वेटर जैकेट्स पैक करेंगे। टी शर्ट-स्लीवलेस शर्ट्स में अपनी बॉडी फ्लॉन्ट करते दिखेंगे। बात तो ठीक है आपकी लेकिन उनका क्या होगा जिन्होंने पूरी सर्दी खा-खाकर अपने शरीर को बेडौल बना लिया है और उनकी फिटनेस भी खत्म हो गई है। उनको तो अपना मोटा पेट दिखने का डर सताने लगा होगा।

पोल खुलने का डर तो, बिल्कुल है। लेकिन,  हम हैं ना उनकी मदद के लिए। देखिए, घबराने की कोई बात नहीं है। अगर आप चाहते हैं कि सर्दी खत्म होते-होते आपका फिगर ट्रैक पर आ जाए। फिटनेस भी पहले जैसी हो तो, आज से ही हमारे साथ अपने मिशन की शुरुआत कर दीजिए। और इसके लिए सबसे पहले कुछ फिटनेस टेस्ट करने की जरुरत होगी पहला है बैलेंस टेस्ट कम से कम 45 सेकंड तक एक पैर पर खड़े हों। दूसरा है मोबिलिटी टेस्ट, इसके लिए सबसे पहले सीधे खड़े हो जाएं अब पैरों को क्रॉस कर बिना कोई सहारा लिए बैठें और फिर खड़े हो जाएं।

तीसरा है स्टेमिना टेस्ट। इसके लिए 1 मील दौड़कर देखें और इसे पूरा करने के लिए 10 मिनट का टारगेट रखें।  फिटनेस और परफेक्ट बॉडी के लिए चौथा टेस्ट है। ग्रिप स्ट्रेंथ इसके लिए आपको 30 सेकंड तक लटकना होगा। इन चारों टेस्ट से होगा ये कि सबसे पहले आपको अपनी फिटनेस का लेवल समझ आएगा और फिर इस टारगेट को एचीव करने के लिए आपको योगगुरु स्वामी रामदेव के बताए योगाभ्यास-प्राणायाम और डाइट प्लान को फॉलो करना होगा।

जिससे 10 दिन के अंदर आप आसानी से 10 किलो फैट बर्न कर सकते हैं। और एक बार वजन घट गया तो समझिए हाई कोलेस्ट्रॉल, बीपी, हार्ट प्रॉब्लम, डायबिटीज, फैटी लिवर और आर्थराइटिस जैसी बीमारियों का खतरा भी दूर हो जाएगा। और फिर ढीले कपड़े पहनकर वजन छुपाने की नौबत भी नहीं आएगी तो चलिए योगगुरु के वेटलॉस मंत्र से मोटापे का अंत करते हैं।