Categories: CricketSports

T20 WC 2024: यशस्वी जायसवाल का विश्व कप खेलना हुआ पक्का! क्या शुभमन गिल का कटेगा पत्ता?

Published by
Share

भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा है। भारत ने इस मुकाबले को दूसरे सुपरओवर में अपने नाम कर लिया है। यह पैसा वसूल मैच था, जो फैंस को दशकों तक याद रहने वाला है। भारत ने इस सीरीज पर 3-0 से अपना कब्जा जमा लिया है। इस सीरीज में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। जायसवाल को सीरीज के पहले मुकाबले में तो खेलने का मौका नहीं मिला था, इसके बाद दूसरे मुकाबले में शुभमन गिल की जगह खिलाड़ी की वापसी हुई और खिलाड़ी ने गजब का खेल दिखाया। ऐसे में अब यशस्वी का विश्व कप खेलना तय माना जा रहा है।

https://x.com/BCCI/status/1747693108983455969?s=20

दूसरे मैच में आया था यशस्वी का तूफान

यशस्वी जायसवाल ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में सिर्फ 34 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली है। इस तूफानी पारी के दौरान खिलाड़ी ने 5 चौके और 6 छक्के भी लगाए। बल्लेबाज ने दिखा दिया कि वह भी टी20 विश्व कप में खेलने के हकदार हैं। इसके बाद उन्हें तीसरे टी20 में भी मौका दिया गया, लेकिन यशस्वी इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यशस्वी को सुपरओवर में भी रोहित के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला था, यहां भी वह कुछ खास तो नहीं कर सके, लेकिन दूसरे मैच में 68 रनों की पारी से उन्होंने टीम को इतना अधिक प्रभावित किया कि अब कयास लगाए जा रहे हैं कि खिलाड़ी का टी20 विश्व कप में भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिलेगा।

https://x.com/BCCI/status/1746743828118372736?s=20

शुभमन गिल का हुआ पत्ता साफ

यशस्वी जायसवाल ने अपने शानदार प्रदर्शन से टी20 विश्व कप खेलने के लिए मजबूत दावेदारी तो पेश की ही है, इसके अलावा उन्होंने शुभमन गिल को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जायसवाल को दूसरे टी20 में गिल की जगह टीम में शामिल किया गया था और खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित कर लिया है। इससे गिल की विश्व कप खेलने की संभावना काफी कम दिखाई पड़ रही है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More