गिरिडीह : RJD नेता और बिहार के एक्स डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गिरिडीह में इंडिया गठबंधन की चुनावी सभा में शामिल हुए. गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना सोरेन को जीताने की अपील की. चुनवी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने बीजेपी और केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी को सबसे झूठा प्रधानंमत्री करार दे दिया. तेजस्वी यादव ने कहा कि 10 साल पहले पीएम मोदी ने प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने, कालाधन वापस लाने और हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपये देने का वादा किया था. लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया. साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी 10 सालों में कई बार झारखंड आएं हैं. पर क्या एक बार भी उन्होने झारखंड के बारे में कहा कि उन्होंने झारखंड के लिए क्या किया और आने वाले 5 सालों में झारखंड के लिए क्या करेगें.

 

किसी माय के लाल में दम नहीं जो संविधान बदल दे- तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग देश के संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं. ये संविधान किसी ऐरू-गैरू का नहीं अंबेडकर का लिखा हुआ है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि किसी माय के लाल में दम नहीं जो संविधान को बदल दे. साथ ही भाजपा भगाओ देश बचाओ का नारा दिया. तेजस्वी यादव ने कहा कि नफरत की राजनीति करना और लोगों को लड़ाकर वोट लेना सबसे आसान होता है. करने को ये काम हम भी कर सकते हैं. पर हमने कभी विचारों से समझौता नहीं किया.सबसे आसान राजनीति है कि एक दूसरे को लड़ाओ, हिन्दू-मुस्लमान कराओ और वोट लो.

तेजस्वी यादव ने दावा किया कि देश में इंडिया गठबंधन की ससरकार बनते ही 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का काम करेंगे. गैस सिलेंडर का कीमत 500 रुपये करने का वादा किया. साथ ही गरीब परिवार की बहनों को साल में एक बार 1 लाख रुपये के सहयोग करने का भी वादा किया. साथ ही उन्होंने कहा कि हम हेमंत जी के जज्बे को सलाम करते हैं कि वे बिना रुके, बिना डरे लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं. वो लड़ाई अपने लिए नहीं बल्कि अपने लिए लड़ रहे हैं. हमारे पिता लालू भी भाजपा के आगे नहीं रुके नहीं डरे. लालू जी नहीं डरे तो लालू जी का लइका भी डरने वाला नहीं है. लालू यादव, अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन से बीजेपी डर गई थी इसलिए उनको जेल भेजा. ये लोग जब-जब डरते हैं तब-तब ईडी, सीबीआई और आईटी को आगे कर देते हैं।

भाजपा पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि महंगाई पहले उनके लिए डायन थी मगर अब महबूबा हो गई है. कहा कि मंगलसूत्र की बात करने वाले मोदी युवाओं को बेरोजगार रख कर मंगलसूत्र पहनाने का मौका ही नहीं दे रहे हैं और मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हैं. कहा कि दो गुजराती मिलकर देश की जनता को डराना चाहते हैं मगर झारखंड और बिहार के लोग डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप काम करने वाली सरकार के पक्ष में अपना वोट करें और अपने राज्य और देश की तरक्की में भागीदारी निभाएं. उन्होंने कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बिनोद सिंह और गांडेय विस उपचुनाव की प्रत्याशी कल्पना सोरेन को अपना समर्थन देकर बहुमत से जीत दिलाने की अपील मतदाताओं से की.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.