सोशल मीडिया पर वैसे तो कई वीडियो वायरल होते हैं मगर कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें एक बार देखने से लोगों का मन नहीं भरता है। लोग इस दृश्य को बार-बार देखना पसंद करते हैं। ऐसा ही एक वीडियो अभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भारत सरकार ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ‘लुभावनी सुंदरता को देखो। तमिलनाडु के धनुषकोडी में भारत की आखिरी सड़क के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य को अपनी आंखों से देखें।’ पोस्ट में वीडियो का क्रेडिट थिरुमाला संचारी को दिया गया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 9 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है।

लोगों ने क्या कहा?

आंखों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले इस नजारे को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- क्षेत्र को संरक्षित करने के लिए छोटे इलेक्ट्रिक वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। एक यूजर ने लिखा- यह भव्य शिवलिंग जैसा नजर आ रहा है, हर-हर महादेव। इतना ही नहीं वीडियो देखने के बाद थिरुमाला संचारी ने भी कमेंट करते हुए लिखा, ‘मेरी इंस्टा रील साझा करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं वास्तव में समर्थन और मान्यता की सराहना करता हूं।’ बता दें कि भारत की आखिरी सड़क का वीडियो थिरुमाला संचारी ने रिकॉर्ड किया था। पोस्ट में आप देख सकते हैं कि भारत सरकार ने इन्हें वीडियो का क्रेडिट भी दिया है।

आप कैसे पहुंच सकते हैं धनुषकोडी?

अगर आप धनुषकोडी जाकर भारत की आखिरी सड़क को देखना चाहते हैं तो सड़क और ट्रेन का मार्ग सबसे अच्छा होगा। यहां सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन रामेश्वरम है जो यहां से 18 किमी दूर है। वहीं सड़क के जरिए इस स्थान पर जाने के लिए रामेश्वरम से नियमित रूप से बसें चलती हैं। अगर आप अपने निजी वाहन से धनुषकोडी जा रहे हैं तो यह सबसे आसान तरीका होगा।