बड़ी खबर अफगानिस्तान में हुए विमान क्रैश से जुड़ी समाने आ रही है। हादसे का शिकार हुआ चार्टर जेट भारत का नहीं बल्कि रूस का था, जिसने शनिवार को बिहार के गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी।

अफगान मीडिया द्वारा दावा किया रहा था कि क्रैश हुआ विमान भारतीय था और वह चार्टर प्लेन नहीं बल्कि यात्री विमान था हालांकि, डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने भारतीय विमान होने के दावे से इनकार कर दिया है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान में क्रैश प्लेन भारत का नहीं बल्कि रूस का फाल्कन 10 था। जिसने बिहार के गया एयरपोर्ट से रूस के ज़ुकोवस्की  के लिए उड़ान भरी थी। विमान में चार क्रू मेंबर्स समेत कुल 6 लोग सवार थे, जो क्रैश के बाद लापता हैं।

अफगानिस्तान में जिस विमान के क्रैश होने की खबर आ रही थी, वो फाल्कन 10 है, जो रूस के नागरिक विमान से रजिस्टर्ड है। गया एयरपोर्ट पर रिफ्यूलिंग के बाद चार्टर जेट रूस के ज़ुकोवस्की  के लिए शनिवार को उड़ान भरी थी। प्लेन अफगानिस्तान के ऊपर गायब हो गया था। दुर्घटनाग्रस्त प्लेन एक चार्टर प्लेन थी, जिसकी जानकारी रूसी एविएशन ने दी है। बता दें कि शुरुआत में विमान दुर्घटना को लेकर कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही थी कि दुर्घटनाग्रस्त प्लेन विदेशी है।