पुलिसकर्मियों ने थाने में ही कर डाली चोरी, करीब 2 लाख की शराब और पँखा चुराया; जानें पूरा मामला

पुलिस का काम चोरों को पकड़कर हवालात में बंद करना होता है लेकिन पुलिस ही अगर चोर बन जाए तो भी जनता के सामान की सुरक्षा भगवान भरोसे ही है। ताजा मामला गुजरात के महिसागर जिले का है, जहां पुलिसकर्मियों ने एक थाने से करीब 2 लाख रुपए की शराब और पंखे चोरी कर लिए। मामला सामने आने के बाद एक ASI, एक हेड कास्टेबल समेत 5 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

गुजरात के महिसागर जिले के एक थाने से 1.97 लाख रुपए की जब्त शराब की बोतलें और पंखे चुराने के आरोप में एक एएसआई सहित पांच पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। पुलिस उपाधीक्षक पी.एस.वलवी ने बताया कि शराब की बोतलें और पंखे खानपुर तालुका के बकोर थाने में महिलाओं की हवालात में रखे गए थे।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ‘बकोर पुलिस ने एक व्यक्ति से शराब की 482 बोतलें और 75 टेबल फैन जब्त किए थे। आरोपी व्यक्ति पंखों के बक्सों के पीछे छिपाकर गुजरात में शराब की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। चूंकि ऐसी वस्तुओं को रखने के लिए निर्धारित कमरा पूरा भरा हुआ था, इसलिए उन्हें महिला हवालात में रखा गया था।’

छठा आरोपी फरार

पुलिस ने बताया कि हवालात की सफाई के दौरान आईएमएफएल की बोतलों और पंखों के खाली और टूटे हुए डिब्बे मिले। अधिकारी के मुताबिक, एएसआई अरविंद खांट, हेड कांस्टेबल ललित परमार और तीन अन्य पुलिसकर्मियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (चोरी) और अन्य प्रासंगिक अपराधों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

वलवी ने बताया कि मामले में छठा आरोपी फरार है, जो एक स्थानीय व्यक्ति है और उसने कथित तौर पर आरोपी पुलिसकर्मियों की मदद की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *