केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को संसद भवन परिसर में ‘नमो हैट्रिक’ छपी भगवा हुडी पहनकर पहुंचे थे। पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि ‘नमो हैट्रिक’ इसलिए है क्योंकि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रही है।

‘अबकी बार 400 पार’

उन्होंने कहा कि तीसरी बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार। देश की जनता ने पीएम मोदी को वापस लाने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में चार करोड़ लोगों को पक्के घर, 12 करोड़ शौचालय, 13 करोड़ घरों को पानी की आपूर्ति और 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला।

क्या बोले रवि किशन?

इस बीच, भाजपा सांसद रवि किशन ने अनुराग ठाकुर की हुडी के बारे में कहा कि हुडी के रूप में दिल की आवाज आ रही है। पूरा भारत इसे पहनना चाहेगा क्योंकि जैसे भगवान राम लोगों के दिलों में रहते हैं, मोदी जी वैसे ही सबके दिलों में बसने लगे हैं। हालांकि, 18वीं लोकसभा चुनाव की आधिकारिक तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अनुमान है कि ये अप्रैल, मई में होंगे।

NDA और INDIA के बीच मुकाबला

आगामी चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का मुकाबला विपक्षी गुट आईएनडीआईए से होगा। विपक्षी गठबंधन में नेतृत्व और सीट बंटवारे के मुद्दे पर आंतरिक कलह चल रही है, जिससे आईएनडीआई गठबंधन के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं। 2019 में हुए पिछले 17वें लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कुल 543 सीटों में से 303 सीटों के साथ महत्वपूर्ण जीत हासिल की थी। इसके उलट कांग्रेस पार्टी महज 52 सीटों पर सिमट गई थी।