अभी अभी इस वक्त की एक बड़ी खबर बिहार विधानसभा से सामने आ रही है बताया जा रहा है कि थोड़ी ही देर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बहुमत साबित करेंगे। अभी राज्यपाल का अभिभाषण चल रहा है। इससे पहले बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ, जिसका संचालन विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी द्वारा की गई। इसी बीच खबर आ रही है कि जदयू के तीन और बीजेपी आरजेडी के दो दो विधायक अर्थात कुल सात विधायक अभी तक बिहार विधानसभा के इस बजट सत्र में भाग लेने नहीं पहुंचे हैं। दोपहर 12रू00 बजे नीतीश कुमार विश्वास मत साबित करेंगे। गायब होने वाले विधायक में बीजेपी के मिश्री लाल यादव और राजद के चेतन आनंद, जदयू के संजीव कुमार का भी नाम शामिल है।

जेडीयू और बीजेपी के 2-2 विधायक नहीं पहुंचे : पश्चिम चंपारण से बीजेपी की दो विधायक पटना में नहीं हैं। नरकटियागंज विधायक रश्मि वर्मा गोरखपुर में हैं। वहीं चनपटिया विधायक भागीरथी देवी झारखंड में हैं। गया की मीटिंग में शामिल होने के बाद से उनका फोन नॉट रीचेबल है। माना जा रहा है कि दोनों ही फ़्लोर टेस्ट में शामिल नहीं होंगी।

बिहार में NDA की सरकार रहेगी या नहीं इसका फैसला आज विधानसभा में होगा। NDA सरकार गठन के 15वें दिन CM नीतीश कुमार सदन में विश्वास मत पेश करेंगे। इसके बाद पक्ष और विरोध में विधायक वोटिंग करेंगे। स्पीकर के संबोधन के साथ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही थोड़ी देर में शुरू होगी।