उपमहापौर राजेश वर्मा ने नाथनगर जैन मंदिर नाला निर्माण का लिया जायजा

भागलपुर नगर निगम के महापौर सीमा साहा एवं उप महापौर राजेश वर्मा ने नाथनगर के जैन मंदिर क्षेत्र का भ्रमण किया जहाँ नगर निगम द्वारा जलजमाव की स्तिथि को ठीक करने को लेकर नाले का निर्माण कराया जा रहा है. उप महापौर ने बताया की पिछले कई वर्षों से वार्ड 12 स्थित नाथनगर के जैन मंदिर मार्ग के जलजमाव की समस्या से स्थानीय आमजन परेशान थे और जिससे की प्रसिद्ध जैन मंदिर की छवि धूमिल हो रही थी.. इसके निदान के लिए 2 करोड़ 20 लाख की लागत से जैन मंदिर मार्ग एवं नाले का निर्माण कार्य आरंभ कराया जा चुका है, जो तीव्र गति से प्रगति पर है..

आज महापौर महोदया,स्थानीय पार्षदगण एवं नगर निगम के पदाधिकारियों के साथ वहाँ जाकर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य को लेकर सख्त हिदायत के साथ जहाँ कमियां पाई गई उसे दुरुस्त करने को कहते हुए, इस कार्य को समय पर पूर्ण करने का निर्देश दिया गया..

यह कार्य संभवतः आगामी एक से डेढ़ माह के अंदर पूर्ण होगा, जिससे स्थानीय लोगों को एक बड़ी समस्या से निजात मिलेगी एवं इस क्षेत्र व जैन मंदिर की खोई गरिमा पुनः स्थापित हो सकेगी।

हम आपको बता दे की पिछले कई वर्षो से इस जगह पर जल जमाव की समस्या होती रहती थी जिससे की आने वाले पर्यटकों को भी काफी परेशानी होती थी जिसको लेकर लगातार आवाज आम जनता द्वारा उठाया जा रहा था। जैन मंदिर एक धार्मिक स्थल है जिससे दूर देश विदेश से सैलानी एवं बौद्ध धर्म अनुयायी आते है।

Leave a Reply