Success Story

UPSC का रिजल्ट हुआ जारी, पटना का प्रेम प्रांजल बना टॉपर, CAPF में मिला आल इंडिया 3 रैंक

Published by
Share

प्रांजल को यूपीएससी के सीएपीएफ में तीसरी रैंक : पटना के प्रेम प्रांजल ने एक बार फिर से बिहार का नाम रोशन किया है… यूपीएससी अर्थात प्रेम प्रांजल ने टॉपर्स बनकर परचम लहराया है. मीडिया में चल रही जानकारी के अनुसार प्रेम को ऑल इंडिया 3 रैंक मिला है. रिजल्ट निकलने के बाद से ही प्रेम प्रांजल के घर पर खुशियों का माहौल है. आज पड़ोस के लोग प्रेम के माता-पिता को बधाई दे रहे हैं. परिवार वालों का कहना है कि प्रेम बचपन से ही पढ़ने में होशियार था. उसने तय कर लिया था कि उसे किसी भी हाल में यूपीएससी पास करना है।

संघ लोक सेवा आयोग ने सोमवार को सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा-2022 का रिजल्ट जारी कर दिया। इनमें सामान्य श्रेणी के 64, ईडब्ल्यएस के 20, ओबीसी के 58, एसएसी के 38 और एसटी के 24 अभ्यर्थियों का चयन अंतिम रूप से हुआ है।

बिहार से लगभग दो दर्जन अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। पटना के सगुना मोड़, दानापुर के रहने वाले प्रेम प्रांजल को ऑल इंडिया रैंक में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। प्रेम ने पहले प्रयास में यूपीएससी की सीएपीएफ-एसी की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

प्रेम प्रांजल ने दसवीं और बारहवीं की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय, दानापुर से की है। एनआईटी कुरुक्षेत्र से स्नातक (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) की पढ़ाई की है। 2020 में निजी क्षेत्र में डेढ़ साल तक जॉब किया। जनवरी, 2022 में जॉब छोड़कर यूपीएससी की तैयारी शुरू की। पिता श्रीप्रकाश झा एसबीआई में असिस्टेंट मैनेजर पद से सेवानिवृत हैं। मां विभा रानी एसबीआई में डिप्टी मैनेजर के रूप में कार्यरत हैं।

वहीं टिकारी शहर के तिताईगंज मोहल्ला के रहने वाले निखिल कुमार द्विवेदी ने यूपीएससी की सीएपीएफ-एसी की परीक्षा में पास कर क्षेत्र का नाम रौशन किया है। निखिल को 94वां प्राप्त हुआ है। दसवीं और बारहवीं की पढ़ाई डीएवी, कैंट एरिया से तथा स्नातक की पढ़ाई बीएचयू से की है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More