• Sat. Dec 10th, 2022

वेंकटेश अय्यर का दावा कहा इस वजह से रोहित शर्मा नहीं कराते थे उनसे गेंदबाजी

BySumit Kumar

Nov 24, 2022

वेंकटेश अय्यर इस समय चोट के वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वेंकटेश अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते हैं. हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा के बाद वेंकटेश अय्यर ही वह खिलाड़ी हैं, जिन पर भविष्य में बीसीसीआई दांव लगायेगी. हार्दिक पंड्या जब चोटिल थे तब वेंकटेश अय्यर को टीम में मौका मिला था. वह वक्त कप्तान रोहित शर्मा ने वेंकटेश अय्यर से ज्यादा गेंदबाजी नही कराई थी. इसका कारण अब वेंकटेश अय्यर ने बताया है।

वेंकटेश अय्यर ने किया बड़ा खुलासा

वेंकटेश अय्यर ने क्रिकेटनेक्स्ट से बातचीत के दौरान कहा कि, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे थोड़ा महसूस हुआ है, मुझे कम गेंदबाजी का अवसर मिला है, लेकिन जब भी मैं कप्तान के नजरिए से इस विषय में सोचता हूँ तो समझता हूँ. क्योंकि पहले मैंने भी घरेलू क्रिकेट में अपने टीमों का नेतृत्व किया है, तो आप जानते हैं कि जब पांच गेंदबाज खेल रहे हैं, तो यह कोई जरूरी नही कि छठा गेंदबाज को भी गेंदबाजी में मौका मिले.’

वेंकटेश अय्यर ने आगे कहा कि, छठा गेंदबाज होना एक अच्छा विकल्प है. लेकिन जब पांच गेंदबाज खेल रहे हैं, तो छठे गेंदबाज पर ध्यान देना कोई जरूरी नही होता है, और यही रोहित भाई ने किया. मेरा व्यक्तिगत दृष्टिकोण यह है कि मैं 20 ओवर बल्लेबाजी करूं और अपना चार ओवर का स्पेल पूरा करूं, लेकिन यह संभव नही है।

कैसा है वेंकटेश अय्यर का कैरियर

वेंकटेश अय्यर ने अबतक भारत के लिए 9 टी-ट्वेंटी मैच खेला है जिसमे उनके बल्ले से 133 रन निकले हैं और 5 विकेट लिए हैं. आईपीएल में वेकेटश अय्यर ने 22 मैच खेला है और उसमें 552 रन बनाया है और सिर्फ 3 विकेट लिया है।

पिछला आईपीएल का सीजन वेंकटेश अय्यर का बहुत अच्छा नही गया था. लेकिन घरेलू क्रिकेट में अय्यर ने शानदार वापसी की है और उम्मीद है कि वह जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करेंगे।