क्या भारत में आज होगी PUBG Mobile India की लॉन्चिंग? जानिए इससे जुड़ी सारी जानकारियां

भारत में पबजी मोबाइल इंडिया गेम की लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि रोयल गेम को आज (19 जनवरी) को लॉन्च किया जाएगा। भारत भर के कई PUBG प्रशंसक मंगलवार को रॉयल गेम के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। क्या PUBG मोबाइल इंडिया मंगलवार को भारत में रिलीज किया जाएगा? क्या PUBG के प्रशंसक गेम को रिलीज होने के पहले दिन तक एक्सेस कर सकते हैं? ऐसे कई सवाल सोशल मीडिया पर पूछे जा रहे हैं। दरअसल 15 जनवरी को पबजी मोबाइल के ट्रेलर लॉन्च के बाद इसे लेकर कई तरह के अटकलें लगाई जा रही हैं।

सोशल मीडिया पर लगाए जा रहे हैं कयास

कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पबजी मोबाइल इंडिया 9 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। 15 जनवरी को इस गेम के ट्रेलर लॉन्च होने के बाद इस दावे पर लोगों का ज्यादा ध्यान गया है। इससे पहले, कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया था कि जनवरी के दूसरे और तीसरे सप्ताह में PUBG मोबाइल इंडिया को फिर से लॉन्च किया जाएगा। वहीं कुछ अन्य रिपोर्टों में यह दावा किया गया है कि मार्च से पहले PUBG मोबाइल इंडिया भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, YouTube पर एक वीडियो सरफेसिंग ने दावा किया कि PUBG मोबाइल इंडिया 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच कभी भी लॉन्च हो सकता है!

PUBG Mobile India को लेकर सरकार ने क्या कहा?

केंद्र सरकार ने पबजी के रिलॉन्च को लेकर कई RTI का जवाब देते हुए कहा है कि इस मामले में सरकार जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं ले सकती है। सरकार ने कहा है कि वो सरकारी एजेंसियां ऐप का पूरा विश्लेषण करने के बाद ही पबजी मोबाइल को भारत में लॉन्च करने की अनुमति देगी।

सरकार के इस जवाब से ये तो साफ होता है कि सरकार पबजी मोबाइल इंडिया गेम को लेकर कोई भी जल्दबाजी नहीं करना चाहती है। इससे ये साफ होता है कि पबजी की भारत की वापसी को लेकर फिलहाल सिर्फ कयास मीडिया रिपोर्टों और सोशल मीडिया पर कयास लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 2 सितंबर 2020 को पबजी सहित 118 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था। इसके बाद नवंबर 2020 को पबजी ने इस बैटल रॉयल गेम को PUBG Mobile India नाम से लॉन्च करने की घोषणा की थी। जिसके बाद इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर कुछ टीजर भी लाइव किए गए थे। जिसके बाद पबजी मोबाइल इंडिया को लेकर तरह-तरह के दावे किए गए थे। हालांकि फिलहाल पबजी मोबाइल इंडिया के लॉन्चिंग को लेकर कोई भी अधिकारिक खबर नहीं है।

Leave a Reply