World Cup

World Cup 2023: बर्थडे पर विराट कोहली ने नवीन-उल-हक को दिया खास तोहफा..खुश हुआ अफगान खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाकर भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल में सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब वनडे क्रिकेट में विराट के नाम 49 शतक हो गए हैं। वहीं इस मैच से पहले अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके कोहली के जन्मदिन के मौके पर उनसे गिफ्ट के तौर पर एक खास डिमांड की थी। जिसके बाद विराट ने नवीन की इस खास डिमांड को पूरा किया।

नवीन ने विराट से मांगा गिफ्ट

दरअसल 5 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला गया। इस मैच से पहले नवीन-उल-हक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके लिखा था कि, “जन्मदिन मुबारक हो मेरे दोस्त राजा विराट कोहली। आज हमें गिफ्ट के रूप में 49वां शतक चाहिए।” जिसके बाद मैच में विराट कोहली के बल्ले से 49वां शतक निकला और नवीन के साथ-साथ बाकी फैंस की भी ये इच्छा विराट कोहली ने पूरी कर दी। इस मैच में विराट ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली।

विराट-नवीन बने दोस्त

आईपीएल के दौरान विराट कोहली और नवीन-उल-हक के बीच थोड़ी नोक-झोंक देखने को मिली थी। जिसके बाद से इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की पोस्ट शेयर की जाने लगी थी। लेकिन विश्व कप 2023 के दौरान अब ये दुश्मनी दोस्ती में बदल गई है।

टूर्नामेंट में जब भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया तब इस मैच में दोनों खिलाड़ियों को एक-दूसरे को गले लगाते हुए देखा गया। तबसे नवीन अक्सर सोशल मीडिया पर विराट को सपोर्ट करते हुए दिखाई देते हैं। आईपीएल में हुए उस झगड़े को भुलाकर अब दोनों खिलाड़ी आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। मैदान और बाहर भी अब विराट-नवीन एक-दूसरे को सपोर्ट करते हुए दिखाई देते हैं।

Recent Posts