दुनिया के चौथे अमीर आदमी गौतम अडानी को मिली Z सिक्योरिटी, इंटेलीजेंस इनपुट के बाद लिया गया फैसला

देश के बड़े कारोबारी गौतम अडानी को केंद्र सरकार ने Z सिक्योरिटी देने का फैसला किया है। ये फैसला सरकार ने आईबी के इंटेलीजेंस इनपुट मिलने के बाद किया है। दरअसल, आईबी के इंटेलीजेंस विभाग को इनपुट मिली है कि गौतम अडानी को खतरा है इसलिए उसने उनकी सुरक्षा बढ़ाने की बात कही थी। गौतम अडानी से पहले मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को  भी जेड सुरक्षा दी गई थी।

दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी हैं अडानी

अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी दौलत की रेस में एक पायदान और ऊपर आ गए हैं। गौतम अडानी ने दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स को पछाड़ते हुए उनकी जगह ले ली है। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलिनेयर्स की लिस्ट आई है जिसके अनुसार, अडानी के पास अब 115.5 अरब डॉलर की दौलत हो गई है। सबसे बड़ी बात की अडानी की दौलत में आई तेजी ने सबको हैरान कर दिया है, 2.9 अरब डॉलर की संपत्ति से अडानी आज 115 अरब डॉलर की संपत्ति तक देखते ही देखते पहुंच गए।

एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं अडानी

दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर शख्स भी हैं। पहले ये ताज मुकेश अंबानी के सिर पर था, लेकिन तेजी से अपनी दौलत में बढ़ोतरी कर गौतम अडानी ने वो ताज अपने सिर पर बांध लिया। गौतम अडानी ने कितनी तेजी से अपनी दौलत में इजाफा किया है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक साल में सबसे अधिक दौलत कमाने वालों की लिस्ट में भी गौतम अडानी पहले स्थान पर हैं।