अपनी प्रेमिका सलोनी के साथ दबोचा गया हार्डकोर नक्सली विनोद हेम्ब्रम, पहले भी कर चुका है दो शादियां

बिहार के बांका में बेलहर थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपरा टिल्हा गांव समीप हार्डकोर नक्सली विनोद हेम्ब्रम उर्फ विनय हेम्ब्रम व उसकी प्रेमिका सलोनी उर्फ शांति देवी पुलिस छापेमारी में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. एएसपी अभियान ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में यह गिरफ्तारी हुई. इसमें बेलहर थाना पुलिस के साथ सीआरपीएफ डिप्टी कमांडेंट सुभाष कुमार अपनी टीम के साथ सहयोग में थे. गिरफ्तार नक्सली से तीन कट्टा व पांच जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई है.

 

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार नक्सल मूलरूप से बांका थाना क्षेत्र अंतर्गत मथुराडीह भिलायी का रहने वाला है. यह शातिर माओवादी के रूप में जाना जाता है. पहली बार इसका नाम जमुई जिला के झाझा थाना कांड संख्या 88‍/17 में आया था. झाझा में पकड़ाये नक्सली उमेश मांझी ने इसका नाम बताया था. तब से यह वारंटी है. वहीं बेलहर थाना में दोनों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की गयी. साथ ही पुलिसिया पूछताछ भी की गयी.

 

बड़ी वारदात को अंजाम देने का बना रहा था रणनीति

हार्डकोर नक्सली मंटू खैरा के मौत के बाद पूरे बेल्ट में नक्सल की गतिविधि शांत हो गयी थी. परंतु मंटू खैरा के काफी करीबी माने जाने वाले विनोद हेम्ब्रम ने पुन: विघटित खेमा को संगठित करने की योजना बनायी थी. इसी के तहत वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की रणनीति बना रहा था. इसकी खबर पुलिस को मिल गयी. कुछ दिन पूर्व ललमटिया व बेलाबथान गांव में इसके आने की सूचना मिली थी, परंतु जब वहां पुलिस पहुंची तो तबतक वह निकल चुका था. परंतु गुरुवार को पुलिस का निशाना सटीक बैठा. नतीजतन, माओवादी विनोद के साथ उकसी प्रेमिका भी पकड़ी गयी.

 

विनोद पहले भी कर चुका है दो शादियां, एक बीबी ने छोड़ दूसरे का थामा दामन

पुलिस सूचना के मुताबिक विनोद का महिलाओं से काफी ज्यादा संपर्क रहा है. सलोनी इसकी प्रेमिका है. बताया जाता है कि सलोनी अपने पति को छोड़कर विनोद के साथ आ गयी है. जबकि विनोद पहले भी दो शादियां रचा चुका है. विनोद की दूसरी बीबी उसे छोड़कर दूसरे व्यक्ति से शादी कर चुकी है. विनोद को दोनो पत्नी से तीन संतान भी है. चर्चा में है कि सलोनी विनोद को नक्सल गतिविधि में सहयोग करती थी.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *