केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का दावा, कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाने में होगी सफल

केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का दावा, कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाने में होगी सफल

16th May 2018 0 By Kumar Aditya

कर्नाटक चुनाव को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कर्नाटक चुनाव परिणाम सुखद रहा है और जल्द ही कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाने में सफल होगी.

बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने की संभावनाएं तलाश रही है. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय छात्रसंघ कार्यालय के औपचारिक उद्घाटन के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को आरा परिसदन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह संकेत दिया.

 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव परिणाम सुखद रहा है और जल्द ही कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाने में सफल होगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगले चुनाव में कांग्रेस मुक्त भारत तथा भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना साकार होगा. उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी.

 

 

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव परिणाम में किसी भी दल के स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के राज्यपाल वालुभाई वाला से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा किया. येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी को बहुमत साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि यह सबसे बड़ी पार्टी है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने तीसरी बड़ी पार्टी जेडीएस को समर्थन देने की घोषणा कर दी है. इसके बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा जेडीएस को दिए गए पत्र के आधार पर हमने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए अपना दावा कर दिया है.

Advertisements