क्या शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से होंगे महागठबंधन के उम्मीदवार?

क्या शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से होंगे महागठबंधन के उम्मीदवार?

8th November 2018 0 By Kumar Ashwini

पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा नवरात्र के मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ पिछले दो दिनों से देवी दर्शन कर रहे हैं. शॉटगन को लेकर तेजस्वी यादव ने संकेत देते हुए कहा कि उनको उम्मीदवार बनाने में किसी भी दल को खुशी होगी.


शत्रुघ्न सिन्हा के साथ राजधानी पटना के पूजा पंडालों में घूमने का सिलसिला तेजस्वी ने मंगलवार को सप्तमी से शुरू किया था, जो अष्टमी पूजा के मौके पर भी जारी रहा. शत्रुघ्न के साथ पूजा पंडालों में घूमते हुए तेजस्वी उनके नाला रोड स्थित घर पर भी पहुंचे. तेजस्वी यादव के अपने घर पहुंचने पर सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने उनके लिए कसीदे भी पढ़े.
शॉटगन ने दावा किया कि तेजस्वी यादव बिहार की राजनीति का भविष्य हैं. शत्रुघ्न सिन्हा के मुताबिक पिछले दो दिनों में तेजस्वी के साथ राजधानी पटना में घूमकर उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि तेजस्वी जनता के बीच कितने लोकप्रिय हैं. तेजस्वी की शादी को लेकर शत्रुघ्न ने उम्मीद जताई कि जल्द ही उनका रिश्ता तय हो जाएगा. हालांकि शॉटगन ने खुद को सलमान खान की शादी के मुद्दे पर असफल भी बताया.
तेजस्वी यादव ने भी शत्रुघ्न सिन्हा को एक वफादार राजनेता बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी पार्टी विरोधी कोई गतिविधि नहीं की. तेजस्वी ने कहा कि अगर शत्रुघ्न सिंहा किसी अन्य राजनीतिक दल में जाकर चुनाव लड़ना चाहें तो उन्हें उम्मीदवार बनाने में बड़े से बड़े राजनीतिक दल को खुशी मिलेगी. तेजस्वी यादव के ताजा बयान को इस बात का स्पष्ट संकेत माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे.
पटना साहिब की सीट महागठबंधन में कांग्रेस के हिस्से में है, क्योंकि शत्रुघ्न सिंहा ने पिछले दो लोकसभा चुनाव कांग्रेस के उम्मीदवार को हराकर जीता था. संयोग ये भी है कि दोनों बार शत्रुघ्न सिंहा का मुकाबला फिल्मी हस्तियों से ही हुआ है, 2009 में उन्होंने कांग्रेसी उम्मीदार शेखर सुमन को हराया था तो 2014 में उनका मुकाबला भोजपुरी फिल्म के स्टार कुणाल से था.

Advertisements