Bihar TOP NEWS

क्राइम: नवादा आश्रम में साध्वियों के साथ होता था रेप,यूपी से कनेक्शन

नवादा के आश्रम में तीन साध्वियों के साथ दुष्कर्म का कनेक्शन यूपी के बस्ती जिले के साथ जुड़ रहा है। बस्ती में स्थित इसी संत कुटीर आश्रम की एक साध्वी के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपितों में आश्रम के प्रमुख परमहंस सच्चिादनंद महाराज का नाम शामिल है। नवादा पुलिस घटना को बस्ती के आश्रम में हुई इस घटना से जोड़कर देख रही है।

 

बता दें कि नवादा आश्रम में वहां कार्यरत तीन सेवादारों ने पिस्टल का भय दिखाकर साध्वियों से दुष्कर्म किया था। घटना 12 दिसम्बर 2017 रात दस बजे नवादा जिले के गोविन्दपुर थाने के संत कुटीर आश्रम की है। आश्रम थाने से दस किलोमीटर दूर बहियारा मोड़ गांव में है। घटना के बाद दहशत के कारण दो साध्वी वहां से अपने घर चली गयी। आश्रम के अन्य सेवादारों द्वारा पुलिस को सूचना देने व साध्वियों के बुलाये जाने के बाद 4 जनवरी 2018 को गोविन्दपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी। पीड़ितों की दस जनवरी को नवादा सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करायी गयी व 11 को कोर्ट में जज के समक्ष बयान दर्ज कराया गया। पुलिस के मुताबिक सभी आरोपित फरार हैं।

 

यूपी व छत्तीसगढ़ के आरोपित:

 

इस मामले में पांच नामजद व पांच अन्य अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है। नामजद आरोपितों में यूपी के बस्ती जिले के लालगंज थाने के सेलरा गांव का कल्पनाथ चौधरी, गिरिजाशंकर चौधरी, तपस्यानंद उर्फ श्यामचंद उर्फ श्याम चौधरी व अजीत चौधरी एवं छत्तीसगढ़ जिले का दिलचंद पटेल शामिल हैं। प्राथमिकी में आरोपित सभी लोग आश्रम के सेवादार बताये जाते हैं।

 

स्थानीय संचालिका ने करायी प्राथमिकी:

 

इस घटना की प्राथमिकी कथित रूप से आश्रम की स्थानीय संचालिका द्वारा करायी गयी। वह भी पीड़ितों में शामिल हैं। वह गोविन्दपुर थाने की रहने वाली हैं, जबकि पीड़ितों में से दो गुरू बहनें एक गया जिले के फतेहपुर थाने की व एक यूपी के बस्ती जिले की रहने वाली हैं। आरोप है कि कल्पनाथ, दिलचंद व तपस्यानंद ने उन तीनों को पिस्टल के बल पर दूसरे कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया। इस दौरान दो अन्य आरोपित पिस्टल लेकर खड़े थे। जाते वक्त पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की आरोपितों ने धमकी दी थी।

 

यूपी में दर्ज है सच्चिदानंद पर प्राथमिकी:

 

संत कुटीर आश्रम के प्रमुख परमहंस सच्चिदानंद महाराज बताये जाते हैं। सच्चिदानंद पर यूपी के बस्ती जिले के कोतवाली थाने में आश्रम की एक साध्वी के साथ दुष्कर्म का आरोप है। इस मामले में 17 दिसम्बर 2017 को कोतवाली थाना कांड संख्या 3447/17 दर्ज है। इसमें सच्चिदानंद के अलावा चेतानंद, विश्वानंद, ज्ञान वैषज्ञानंद, प्रमिला बाई व कमला बाई के नाम शामिल हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *