तेजप्रताप यादव-ऐश्वर्या राय के तलाक की सुनवाई टली, नये जज का हो रहा इंतजार

तेजप्रताप यादव-ऐश्वर्या राय के तलाक की सुनवाई टली, नये जज का हो रहा इंतजार

8th January 2019 0 By Bibhav Kumar

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय के तलाका मामले की मंगलवार को होनेवाली सुनवाई टल गयी है. संभावना जतायी जा रही थी कि काफी लंबे समय अकेले-अकेले बिताने के बाद मंगलवार को सुनवाई के दौरान दोनों पति-पत्नी की आमने-सामने मुलाकात होगी. मालूम हो कि तलाक की अर्जी दाखिल किये जाने के बाद तेज प्रताप यादव घर से बाहर-बाहर ही रह रहे हैं. इस बीच उन्होंने काफी समय तक ब्रज की गलियों में भी समय व्यतीत किया.

जानकारी के मुताबिक, तेज प्रताप यादव के तलाक मामले की सुनवाई कर रहे फैमिली कोर्ट के जज का तबादला हो गया है. तेज प्रताप यादव-ऐश्वर्या के तलाक मामले की सुनवाई कर रहे पटना के फैमिली कोर्ट के जज उमाशंकर द्विवेदी का खगड़िया तबादला करते हुए उन्हें डिस्ट्रिक्ट जज बना दिया गया है. वहीं, गया के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्ण बिहारी पांडेय को पटना के परिवार न्यायालय में प्रधान न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. लेकिन, नये जज के पदभार ग्रहण नहीं किये जाने के कारण मंगलवार को होनेवाली सुनवाई टाल दी गयी है. मालूम हो कि 30 नवंबर, 2018 को मामले की सुनवाई करते हुए तत्कालीन जज उमाशंकर द्विवेदी ने ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी करते हुए आठ जनवरी, 2019 की तिथि तय कर दी थी

 

.बंद कमरे में सुनवाई के लिए तेज प्रताप यादव ने अदालत से कर चुके हैं आग्रह

 

 

तेज प्रताप यादव ने 30 नवंबर को सुनवाई के दौरान अदालत से आग्रह किया था कि बंद कमरे में तलाक मामले की सुनवाई हो. इसके बाद अदालत ने तेज प्रताप यादव के आग्रह को स्वीकार करते हुए तलाक मामले की सुनवाई बंद कमरे में की थी.

अदालत में ऐश्वर्या को रखना है अपना पक्ष

तत्कालीन जज उमाशंकर द्विवेदी ने ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने के लिए आठ जनवरी, 2019 की तिथि तय कर दी थी. अब अगली तय तिथि को तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय अदालत में अपना पक्ष रखेंगी.

अपने फैसले पर अडिग हैं तेज प्रताप

तेजप्रताप यादव कई बार कह चुके हैं कि वह पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने के अपने फैसले पर पूरी तरह अडिग हैं. वह कह चुके हैं कि पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लिये जाने का अपना फैसला नहीं किसी भी कीमत पर बदल सकते. साथ ही उन्होंने कहा था कि मैं तलाक लेकर ही रहूंगा. मेरे इस फैसले को अब भगवान भी नहीं बदल सकते. साथ ही कहा था कि तलाक की अर्जी भी वापस नहीं लेंगे.

हमारे साथ मां हैं : तेज प्रताप

ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के अपने फैसले पर अडिग तेज प्रताप का मूड बना चुके तेज प्रताप यादव नववर्ष पर एक जनवरी को मां राबड़ी देवी से मिलकर आशीर्वाद लिया. राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड की जगह वह तेजस्वी के बंगले पांच देशरत्न मार्ग पर तेज प्रताप यादव ने मुलाकात की थी. एक जनवरी को राबड़ी देवी का 60वां जन्मदिन भी था. मुलाकात के बाद दोनों भावुक हो गये थे. मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा था कि तलाक के उनके फैसले पर उनकी मां राबड़ी देवी उनके साथ हैं. साथ ही उन्होंने पत्नी और ससुरालवालों से कोई संबंध नहीं रहने की भी बात कही थी.

Advertisements