दहेज के लिए पिता को विवश होता देख बेटी ने खुद पर केरोसिन डाल लगा ली आग

दहेज के लिए पिता को विवश होता देख बेटी ने खुद पर केरोसिन डाल लगा ली आग

14th February 2018 0 By Deepak Kumar

दरभंगा : बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी राजकुमार महतो की पुत्री पुतुल कुमारी ने मंगलवार को केरोसित छिड़क कर शरीर में आग ली. गंभीर हालत में उसे डीएमसीएच में भर्ती कराया गया. बेंता ओपी पुलिस के मुताबिक, पुतुल की शादी तय हो रही थी. लड़के वालों ने जितनी दहेज की मांग की थी, उसे पूरा करने में पिता सक्षम नहीं थे. पिता की विवशता देख पुतुल ने केरोसिन छिड़क कर जान देने का प्रयास किया.
पुलिस का कहना है कि अपने बयान में पुतुल ने बताया है कि पिता ने उसकी शादी मुंबई में काम कर रहे लड़के से तय की थी. लड़का पक्ष से दहेज की मांग की गयी. वे दहेज के लिए पिता पर लगातार दबाव डाल रहे थे. आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण पिता उनकी डिमांड पूरी नहीं कर पा रहे थे. इसके कारण पिता हमेशा चिंतित रहते थे. उनकी यह हालत उससे देखी नहीं गयी. सोचा कि उसके कारण ही पिता तनाव में हैं. इसी कारण उसने आग लगा ली.

उधर, पुतुल के पिता का कहना है कि मंगलवार की शाम पुत्री चाय बनाने के लिए गैस चूल्हे के पास गयी. जैसे ही गैस खोलकर माचिस जलाया, उसके शरीर में आग पकड़ ली. पिता ने कहा कि दहेज से इस मामले का कोई संबंध नहीं है. अभी तो शादी की बात ही शुरू की गयी थी. पुतुल की स्थिति चिंताजनक बनी है. डॉक्टरों ने देर शाम उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया.

Advertisements